फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: इस साल दिसंबर में आयोजित हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

IPL 2020: इस साल दिसंबर में आयोजित हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अगले साल अप्रैल में आयोजित होने की उम्‍मीद है, जिसके लिए खिलाडि़यों की नीलामी का आयोजन जल्द होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल दिसंबर में एक छोटे स्तर...

IPL 2020: इस साल दिसंबर में आयोजित हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली।Thu, 26 Sep 2019 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन अगले साल अप्रैल में आयोजित होने की उम्‍मीद है, जिसके लिए खिलाडि़यों की नीलामी का आयोजन जल्द होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल दिसंबर में एक छोटे स्तर की नीलामी प्रक्रिया का आयोजन ​किया जा सकता है, जिसमें खिलाड़ियों के सैलरी कैप में 3 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी होगी। इसका यह मतलब हुआ कि सभी फ्रेंचाइजियों के खर्च करने की टॉप लिमिट 86 करोड़ रुपए हो जाएगी। इस बीच आईपीएल टीमों के बीच प्लेयर्स के ट्रांसफर को लेकर बातचीत जारी जारी है। चर्चा है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स अगले सीजन में रविचंद्रन अश्विन को अपने साथ जोड़ना चाह रही है।

Read Also: पाकिस्तान में भूकंप प्रभावितों के लिए क्रिकेटर शादाब खान ने उठाया ये कदम

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम अपने निराशाजनक दौर को देखते हुए सपोर्ट स्‍टाफ को चुस्त दुरुस्त करने में जुटी हुई है। गौरतलब है कि आईपीएल 2019 में काफी एक्‍शन देखने को मिला था, क्‍योंकि 8 टीमों ने 106.80 करोड़ रुपए 60 खिलाडि़यों पर खर्च किए थे। 8.4 करोड़ रुपए में वरुण चक्रवर्ती और जयदेव उनादकट संयुक्‍त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। पिछले साल आईपीएल में खिलाडि़यों की नीलामी जयपुर में आयोजित हुई थी। इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरैन 7.2 करोड़ रुपए में बिके थे। वह सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने थे। मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल के 12वें संस्करण के साथ ही अपना कुल चौथा खिताब जीता था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें