DA Image
10 सितम्बर, 2020|1:54|IST

अगली स्टोरी

क्या विराट कोहली को बेस्ट ODI बल्लेबाज मानते हैं स्टीव स्मिथ? जानें उनका जवाब

स्मिथ को बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेलना पड़ा था और इस वजह से 2019 वर्ल्ड कप में उनकी हूटिंग हुई थी। स्मिथ से इंस्टाग्राम पर एक फैन ने पूछा कि दुनिया का बेस्ट वनडे बल्लेबाज कौन है?

virat kohli and steve smith  file photo

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बीच काफी मैदान पर कई बार कहासुनी हो चुकी है। मौजूदा समय में दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में दोनों का ही नाम शामिल किया जाता है। 2019 वर्ल्ड कप में हालांकि इन दोनों के बीच मैदान पर ऐसा कुछ हुआ था, जिसने दुनिया में एक नई मिसाल कामय कर दी थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान जब स्मिथ की हूटिंग हो रही थी, तो विराट ने फैन्स को ऐसा करने से मना किया और स्मिथ के लिए ताली बजाने के लिए कहा था। इस किस्से के बाद से दोनों के बीच कड़वाहट काफी हद तक कम हुई है। स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब सेशन में बताया कि उनकी नजर में मौजूदा समय में बेस्ट वनडे बल्लेबाज कौन है।

जब डेब्यू मैच में धोनी की बात सुने बिना बुमराह ने फेंकी यॉर्कर बॉल

स्मिथ को बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेलना पड़ा था और इस वजह से 2019 वर्ल्ड कप में उनकी हूटिंग हुई थी। स्मिथ से इंस्टाग्राम पर एक फैन ने पूछा कि दुनिया का बेस्ट वनडे बल्लेबाज कौन है? इस पर उन्होंने जवाब में कहा- 'मौजूदा समय में विराट कोहली।' विराट ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। विराट 248 वनडे मैचों में 59.34 की औसत से 11867 रन बना चुके हैं, उनके खाते में 43 सेंचुरी दर्ज हैं। 

नेहरा-मांजरेकर का दावा, IPL में नहीं खेलेगा यह धुआंधार ओपनर एक भी मैच

इस सेशन में एक फैन ने स्मिथ से एबी डिविलियर्स के लिए एक शब्द कहने के लिए कहा, तो उन्होंने एबीडी को 'फ्रीक' बताया। केएल राहुल को स्मिथ ने 'गन' बताया तो वहीं संजू सैमसन को 'टैलेंटेड' खिलाड़ी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्मिथ राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए खेलते हैं और सैमसन भी इसी टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के लिए स्मिथ ने कहा, 'टैरेफिक खिलाड़ी, उम्मीद करता हूं कि वो इस सप्ताह हमारे खिलाफ वनडे सीरीज में ज्यादा रन नहीं बनाएंगे, फिर आईपीएल में जितनी मर्जी रन बना लें।' बटलर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए ही खेलते हैं और फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वो मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:at the moment virat kohli is the best odi batsman feels steve smith