DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड में लचर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान WC टीम में बदलाव

ICC World Cup 2019: मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, आमिर के साथ ही बल्लेबाज आसिफ अली को कुछ ही दिन बाद इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए पाक टीम में शामिल करने का फैसला किया गया है।

pakistan captain sarfraz ahmed  afp

हाल में इंग्लैंड में अपने गेंदबाजों के हश्र को देखते हुए पाकिस्तान ने बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गुरुवार को अपनी विश्व कप टीम (ICC World Cup 2019) में शमिल किया। एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के बाद चयनकर्ताओं ने इस बात को गंभीरता से लिया जिन्होंने शुरू में खराब फॉर्म के चलते आमिर को विश्व कप टीम में नहीं चुना था। 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, आमिर के साथ ही बल्लेबाज आसिफ अली को कुछ ही दिन बाद इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए पाक टीम में शामिल करने का फैसला किया गया है।

धौनी और कोहली के बिना आधा सफल भी नहीं हो पाता: कुलदीप यादव

हालांकि, आमिर को चेचक होने की आशंका है और लंदन में उनकी चिकित्सीय जांच होगी, एक विश्वस्त सूत्र ने पीटीआई से कहा कि टीम प्रबंधन, कप्तान सरफराज अहमद और मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने भी इस गेंदबाज पर भरोसा जताया है और उन्हें उबरने का समय दिया है। 

सूत्र ने कहा, ''मुख्य चयकनर्ता इंजमाम उल हक भी टीम प्रबंधन के साथ सहमत हैं लेकिन वह पहले सुनिश्चित होना चाहते हैं कि आमिर 30 मई को शुरू होने वाले विश्व कप तक फिट हो जाएं। उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता अब आमिर की चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं जो अपने परिजनों के साथ लंदन में हैं। 

ICC World Cup 2019: कुछ ऐसा हो सकता है विराट की टीम इंडिया का प्लेइंगXI

बता दें कि आसिफ अली इंग्लैंड दौरे में खेली जा रही सीरीज में पाक टीम का हिस्सा हैं। आसिफ अली ने इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दूसरे वनडे में उन्होंने 36 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली, तो वहीं तीसरे वनडे में आसिफ ने अर्द्धशतक जड़ा।

बता दें कि सभी टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन 22 मई से पहले आईसीसी की बिना मंजूरी के टीम में बदलाव किया जा सकता है। अगर बाद में कोई बदलाव करना है, तो उसके लिए आईसीसी से इजाजत लेनी होगी। 

ICC World Cup 2019: ऋषभ पंत नहीं, ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं केदार जाधव की जगह

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम: सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), इमाम उल हक, आबिद अली, जुनैद खान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, फहीम अशरफ, मोहम्मद हुसैन, फखर जमान, शादाब खान, हारिस सोहेल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, शोएब मलिक और इमाद वसीम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asif Ali and Mohammad Amir to be included in Pakistan World Cup squad