फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशियन गेम्स 2023: भारत के बाद पाकिस्तान ने भी की सेमीफाइनल में एंट्री, हांगकांग को बुरी तरह रौंदा

एशियन गेम्स 2023: भारत के बाद पाकिस्तान ने भी की सेमीफाइनल में एंट्री, हांगकांग को बुरी तरह रौंदा

Pakistan vs Hong Kong Quarter Final Asian Games 2023: पाकिस्तान ने एशियन गेम्स के पुरुष क्रिकेट के दूसरे क्वार्टरफाइनल में हांगकांग को बुरी तरह रौंदा। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

एशियन गेम्स 2023: भारत के बाद पाकिस्तान ने भी की सेमीफाइनल में एंट्री, हांगकांग को बुरी तरह रौंदा
Md.akram एजेंसी,हांगझोउTue, 03 Oct 2023 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में चल रहे एशियन गेम्स 2023 में मंगलवार को पाकिस्तान टीम ने पुरुष क्रिकेट के दूसरे क्वार्टरफाइनल में हांगकांग को 68 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हांगकांग ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में मर्जिा बेग शून्य को शुक्ला ने बाबर हयात के हाथों कैच आउट कराकर पहला झटका दिया। तीसरे ओवर में शुक्ला ने रोहेल नजीर 13रन को मोहम्मद खान के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

चौथे ओवर में हैदर अली 4 रन के रूप में पाकिस्तान का तीसरा विकेट गिरा। उसके बाद चौथा झटका अनस खान ने क़ासिम अकरम 12 को निज़ाकत खान के हाथों कैच कराकर दिया। ख़ुशदिल शाह 13 रन को मोहम्मद गजनफर ने बाबर हयात के हाथों कैच करवाया। छठे विकेट के रूप में आसिफ अली 25 को भी मोहम्मद गजनफर ने हमद खान के हाथों कैच आउट कराया। इस मुकाबले में एक समय पाकिस्तान 13 ओवर में महज 73 रन पर 6 विकट गंवा चुकी थी लेकिन 9वें नंबर पर खेलने आये आमेर जमाल ने 16 गेंद पर 41 रन जड़कर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। उन्हें शुक्ला ने खान के हाथों कैच आउट करवाया। अराफात 25 को भी मोहम्मद गजनफर ने आउट किया।

अरशद इकबाल शून्य को भी शुक्ला ने मोहम्मद गजनफर के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्तान की पारी को समेट दिया। सुफियान मकीम एक रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 160 रन बनाये। हांगकांग की ओर से आयुष शुक्ला ने 49 रन देकर चार विकेट लिये। वहीं मोहम्मद ग़ज़नफ़र ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये। अनस ख़ान को दो और एहसान खान को एक विकेट मिला। 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की शुरुआत भी खराब रही। 10 रन के कुल योग पर ही ओपनर मुहम्मद खान (0) पवेलियन लौट गए। उन्हें अराफात ने रोहेल के हाथों कैच आउट कराया।

निजाकत खान 11 रन को अराफ़ात मन्ि‍हास ने बोल्ड कर दिया। और बाबर हयात (29) खुशदिल ने बोल्ड आउट किया। इनके आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। टीम के चार खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हो गये। पूरी टीम महज 92 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से खुशदील शाह ने 13 रन देकर तीन विकेट लिये। वहीं कासिम अकरम, अराफात मन्हिास और सुफियान ने 2-2 विकेट मिले।

उल्लेखनीय है कि आज खेले गये पहले क्वार्टरफाइनल में नेपाल को 23 रन से हराकर भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारत की भिड़ंत अब चौथे क्वार्टरफाइनल की विजेता से होगी। वहीं, पाक की टक्कर तीसरे क्वार्टरफाइल की विजेता टीम से होगी। अगर यह दोनों टीमें अपने-अपने मुकाबले जीत लेती है तो एशियाई क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के मुकाबला होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें