DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  Asia XI vs World XI: विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी को मिल सकती है कप्तानी

क्रिकेटAsia XI vs World XI: विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी को मिल सकती है कप्तानी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Wed, 26 Feb 2020 09:07 AM
Asia XI vs World XI: विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी को मिल सकती है कप्तानी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा आयोजित किए जा रहे एशियाई एकादश और विश्व एकादश के मैच में कप्तानी विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी को दी जा सकती है, हालांकि इस बात का फैसला कोहली की उपलब्धता के बाद लिया जाएगा। यह मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाने हैं। यह मैच बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुररहमान की 100वीं जयंती पर आयोजित किए जा रहे हैं। बीसीबी कोहली के अलावा लोकेश राहुल के 18 मार्च को होने वाले मैच में खेलने की पुष्टि का इंतजार कर रहा है, क्योंकि भारत को इसी दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेलना है।

आईएएनएस ने पहले अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली, मोहम्मद शमी, शिखर धवन और कुलदीप यादव के नाम बीसीबी को भेज दिए हैं और यह खिलाड़ी एशियाई एकादश टीम का हिस्सा होंगे। इनके अलावा ऋषभ पंत और लोकेश राहुल के नाम भी भेजे गए हैं। 

SAvsAUS 2nd T20I: डुप्लेसी-मिलर ने लपका हैरान कर देने वाला कैच- VIDEO

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, “हमें भारत से चार नाम मिले हैं। हमने अभी तक अनुबंध नहीं किया है लेकिन पंत, कुलदीप, धवन और मोहम्मद शमी खेल सकते हैं। उन्होंने कहा है कि राहुल और कोहली एक-एक मैच खेलेंगे लेकिन वो कौन सा मैच होगा इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।”

उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान से राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान ने हमारे साथ खेलने की मंजूरी दे दी है। नेपाल से संदीप लामिछाने खेलेंगे जबकि श्रीलंका से हमारे पास लसिथ मलिंगा और थिसारा परेरा होंगे। बांग्लादेश से तमीम इकबाल, मुश्फीकुर रहीम, मुस्तफिजुर रहमान, महमूदुल्ला और लिटन दास होंगे।”

सचिन तेंदुलकर को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा 'सूचीन', विदेशी क्रिकेटर्स ने किया ऐसे रिएक्ट 

उन्होंने कहा, “मुझे याद नहीं है लेकिन दक्षिण अफ्रीका से हमारे पास तीन-चार खिलाड़ी होंगे। निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से भी इतने ही खिलाड़ी होंगे। बेयरस्टो निश्चित तौर पर आ रहे हैं। एनगिडी, क्रिस गेल, फैफ डुप्लेसी भी आने वाले हैं। हमारे पास विश्व के कुछ अच्छे खिलाड़ी होंगे। हम पाकिस्तान के खिलाड़ियों को लेकर निश्चित नहीं हैं क्योंकि वहां पीएसएल चल रही है।”

दोनों टीमें इस तरह हैं:

एशिया एकादश : विराट कोहली (एक मैच के लिए, उपलब्धता पर निर्भर), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शिखर धवन, तमीम इकबाल, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, मुजीब उर रहमान।

विश्व एकादश : एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फैफ डुप्लेसी, निकोलस पूरन, रॉस टेलर, जॉनी बेयरस्टो, कीरोन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोट्रेल, लुंगी एनगिडी, एंड्रयू टाई, मिशेल मैक्लेघन। 

कोच: टॉम मूडी। 

संबंधित खबरें