DA Image
7 अप्रैल, 2020|8:18|IST

अगली स्टोरी

Asia XI vs World XI: बीसीबी ने घोषित की एशिया XI टीम, विराट समेत 6 भारतीय शामिल

दो मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाने हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एशिया इलेवन के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें विराट, राहुल, धवन, पंत, शमी और कुलदीप के रूप में छह भारतीय हैं।

photo credit espn cricinfo

अगले महीने बांग्लादेश के ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी20 मैच खेले जाने हैं। मैच होगा एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच। बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर ये मैच करा रहा है। दो मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाने हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एशिया इलेवन के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के रूप में छह भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं।

मैकमिलन ने बताया पहले टेस्ट में कहां हुई भारतीय बल्लेबाजों से चूक

राहुल और विराट को एक-एक मैच के लिए एशिया इलेवन टीम में चुना गया है, जिसमें से विराट का खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि वो उस समय पर उपलब्ध रहते हैं या नहीं। एशिया इलेवन में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल नहीं है। इससे पहले बीसीसीआई ने ही बीसीबी ने उन खिलाड़ियों की लिस्ट भेजी थी, जो भारत की ओर से इस मैच में हिस्सा ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही बीसीबी को नाम भेजे थे।

डिफेंसिव खेल के लिए विराट ने ली भारतीय बल्लेबाजों की क्लास

एशिया इलेवन में एक भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल नहीं है। दरअसल पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग खेली जा रही है और इसी वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इन दोनों मैचों से खुद को दूर रखा है। एशिया इलेवन में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और अफगानिस्तान के क्रिकेटर शामिल हैं।

एशिया XI टीमः केएल राहुल (एक मैच के लिए), शिखर धवन, तमीम इकबाल, विराट कोहली (एक मैच के लिए और साथ ही खेलना उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा), लिटन दास, ऋषभ पंत, मुशफिकुर रहीम, तिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मुजीब उर रहमान।

वर्ल्ड XI टीमः एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फैफ डु प्लेसी (कप्तान), निकोलस पूरन, रोस टेलर, जॉनी बेयरेस्टो, कीरन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोटरेल, लुंगी एनगिडी, एंड्रयू टाई, मिशेल मैक्लिनेगन।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:asia xi vs world xi BCB announce the Asia XI to face a World XI in a T20 series virat kohli kl rahul rishabh pant mohammed shami kuldeep yadav shikhar dhawan