अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP #throwback:जब पाक से मिले छोटे लक्ष्य पर भारत था मुसीबत में, तब आया विराट का तूफान, देखें VIDEO

virat kohli india pakistan match asia cup

एशिया में अपनी बादशाहत कायम करने के लिए एक बार फिर यूएई में एशिया की सभी बड़ी टीमें एकदूसरे से भिड़ती नजर आएंगी। हमेशा की तरह इस बार भी सबकी नजरें भारत-पाकिस्तान के हाईवोल्टेज मुकाबले पर होगी। और हो भी क्यों ना, दोनों टीमों के बीच मैच कहीं भी हो, रोमांच हमेशा चरम पर होता है। अगर बात पिछले एशिया कप में दोनों टीमों के बीच हुए मैच की की जाए तो एकतरफा मुकाबले भी मजेदार बन गया था।

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी चुनी। टीम का यह निर्णय सही साबित हुआ क्यों कि गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पाकिस्तान की पूरी टीम को मात्र 83 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए थे।
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय के लिए यह एक आसान लक्ष्य था। पर किसको पता था कि भारत को भी लक्ष्य हासिल करने में दिक्कतें आएंगी। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारतीय टीम के टॉप आर्डर को तहस-नहस करते हुए मात्र 8 रन पर ही तीन विकेट ले लिए थे।

ASIA CUP: शोएब मलिक बोले, भारत-पाक मैच को नहीं मिलना चाहिए ज्यादा महत्व

उस समय भारत दबाव में था। यहां भारत के लिए विराट कोहली संकटमोचन बने और उस समय 49 रन की मैच जिताऊ पारी खेल भारत को जिताया। मैच के बाद मोहम्मद आमिर ने भी माना कि विराट की सबसे अच्छी पारियों में से एक पारी थी। भारत ने अंत में पांच विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाकर मैच जीत लिया। विराट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

देखें पूरा मैच-

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:asia cup india pakistan match when virat kohli play outstanding innings in pressure situation to win match for india