DA Image
8 अप्रैल, 2020|10:48|IST

अगली स्टोरी

दुबई में होगा एशिया कप, भारत और पाकिस्तान दोनों खेलेंगे: सौरव गांगुली

sourav ganguly virat kohli photo ht

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार (28 फरवरी) को कहा कि आगामी एशिया कप दुबई में होगा जिससे भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में भाग लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया। सितंबर (2020) में प्रस्तावित एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौपी गई है, लेकिन बीसीसीआई ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारतीय टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर पाएगी। इसलिए टूर्नामेंट को दुबई में स्थानांतरित कर दिया गया।

गांगुली ने तीन मार्च को दुबई में होने वाले एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक के लिए रवाना होने से पहले यहां कहा, ''एशिया कप दुबई में आयोजित होगा और उसमें भारत और पाकिस्तान दोनों खेलेंगे।" इससे पहले, बीसीसीआई ने कहा था कि उसे टूर्नामेंट की मेजबान पाकिस्तान के साथ खेलने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उसके मुकाबले तटस्थ स्थल पर आयोजित किया जाए।

सौरव गांगुली पर बनेगी बायोपिक, करण जौहर बना सकते हैं फिल्म

भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। 2012-13 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण दोनों देशों ने 2013 से आईसीसी की प्रमुख प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे का सामना किया है।

गांगुली ने इस मौके पर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ''वे शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया। इस विश्व कप में कोई एक टीम दावेदार नहीं है। भारतीय टीम शानदार है, देखते हैं टूर्नामेंट में उनका सफर कहा तक रहता है।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asia Cup in Dubai both India and Pakistan will play says BCCI president Sourav Ganguly