DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशिया कप फाइनल 2018 : भारत-बांग्लादेश के इन 8 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

File picture of Rohit Sharma(AP)

मौजूदा विजेता भारतीय टीम आज एशिया कप-2018 के फाइनल में दुबई अंतरार्ष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश के सामने होगी। मौजूदा विजेता भारत की नजरें अपने सातवें खिताब पर हैं तो वहीं बांग्लादेश अपने पहले खिताब की खोज में है। भारत ने 2016 में भी फाइनल में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था। वहीं, बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है। पहले दो मौकों पर वह जीत हासिल करने से चूक गया था लेकिन इस बार उसकी कोशिश भारतीय चुनौती को समाप्त कर पहला खिताब जीतने की होगी। 

India vs Bangladesh Live Streaming: मोबाइल पर यहां देखें मैच लाइव

बांग्लादेश अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। तमीम इकबाल पहले ही टूनार्मेंट से बाहर हो चुके हैं। अब हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं। ऐसे में टीम की बल्लेबाजी कमजोर सी लग रही है। टीम के पास हालांकि मुश्फीकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास और महामुदुल्लाह जैसे बल्लेबाज हैं जो टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा सकते हैं। वहीं निचले क्रम में टीम को मशरेफ मतुर्जा से तेज पारी की उम्मीद होगी। 

भारत की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के जिम्मे है। टीम की समस्या यह है कि अगर इन दोनों में से कोई भी बल्लेबाज विफल हो जाता है तो टीम लडखड़ा जाती है। पिछले मैच में दोनों बल्लेबाज बाहर बैठे थे। तब लोकेश राहुल और अंबाती रायडू ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं थीं, लेकिन मध्यक्रम विफल ही रहा था। 

एशिया कप फाइनल 2018: BAN के खिलाफ मैच में टीम इंडिया करेगी 5 बदलाव

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

रोहित शर्मा
ओपनर रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने चार मैचों में 134.50 की औसत से 269 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और दो अर्धशतक हैं।

शिखर धवन
धवन के नाम टूर्नामेंट में सर्वाधिक 327 रन हैं। वह इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़ चुके हैं। वह टीम को अच्छी शुरुआत देकर फिर लंबी पारी खेलना चाहेंगे।

जसप्रीत बुमराह
सात विकेट हासिल कर चुके बुमराह नई गेंद के अलावा डेथ ओवरों में भी काफी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। यार्कर और धीमी गेंद उनका बड़ा हथियार हैं।

कुलदीप यादव
चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने सात विकेट झटके हैं। बीच के ओवरों में कुलदीप ने ना सिर्फ विकेट चटकाए हैं बल्कि रन गति पर भी अंकुश लगाया है।

मुस्ताफिजुर रहमान
टीम के स्टार खिलाड़ी और तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर ने सर्वाधिक आठ विकेट झटके हैं। उनकी यॉर्कर और लेग कटर गेंद काफी खतरनाक होती हैं।

मुशफिकुर रहीम
टीम के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर के सर्वाधिक 297 रन हैं। वह एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। वह लंबी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं।

मिराज मेंहदी हसन
एशिया कप में मिराज ने चार विकेट झटके हैं। उन्होंने सबसे कम 3.27 की इकॉनॉमी से रन खर्च किए हैं। उनकी गेंदों पर लंबे शॉट खेलने मुश्किल हैं।

महमुदुल्लाह
रहीम के अलावा महमुदुल्लाह पर बल्लेबाजी का दारोमदार है। उन्होंने एक अर्धशतक ठोका है और कुल 152 रन बनाए हैं। वह दो विकेट भी ले चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asia Cup Final India vs Bangladesh Top players to look out