फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAsia Cup 2022: पाकिस्तान के ये 'सुपर फाइव' भारत को कर सकता तहस-नहस, टीम इंडिया के लिए बनेगी सबसे बड़ी चुनौती

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के ये 'सुपर फाइव' भारत को कर सकता तहस-नहस, टीम इंडिया के लिए बनेगी सबसे बड़ी चुनौती

भारतीय टीम पिछली बार जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ी थी तो उसे करारी हार मिलीह थी। लेकिन ऐसा इस बार ना हो इसके लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान के पांच खिलाड़ियों पर लगाम लगाना जरूरी है।

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के ये 'सुपर फाइव' भारत को कर सकता तहस-नहस, टीम इंडिया के लिए बनेगी सबसे बड़ी चुनौती
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,दुबईMon, 15 Aug 2022 08:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान की टीम करीब नौ महीने के बाद एक बार फिर से आमने-सामने होने को तैयार है। एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस महामुकाबले का दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। भारतीय टीम पिछली बार जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ी थी तो उसे करारी हार मिली थी। लेकिन इस बार ऐसा ना हो इसके लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान के पांच खिलाड़ियों पर लगाम लगाना जरूरी है। इनमें कप्तान बाबर आजम से चतुर स्पिनर शादाब खान तक शामिल हैं। भारतीय टीम 20 अगस्त को एशिया कप के लिए UAE रवाना होगी। उससे पहले भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ीं बेंगलुरु पहुंचेंगे, जहां उनका फिटनेस टेस्ट होगा। 

Asia Cup: प्लेइंग XI में कार्तिक से कम्पटीशन पर पंत ने दिया ये जवाब

विस्फोटक बाबर आजम: टी20 और वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बाबर आजम पिछले दो साल से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। दाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 68 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, वनडे के पांच मैचों में 158 रन बनाए हैं। सभी मैच आईसीसी टूर्नामेंट के थे। एशिया कप में बाबर ने भारत के खिलाफ तीन मैच खेल और सभी हारे हैं। 

कहर बरपाते अफरीदी: शाहिन शाह अफरीदी मौजूदा सयमय में दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। 22 साल के बांए हाथ के पेसर का हालांकि चोट के कारण खेलना तय नहीं है। अगर वह खेले तो इन्हें झेलना आसान नहीं होगा। पिछले साल दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में अफरीदी के एक स्पेल ने ही टीम इडिया के टॉप ऑर्डर को धराशायी कर दिया था। उन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर रोहित, विराट और रहुल काे पवेलियन भेजा था। 

IPL 2023: रवींद्र जडेजा का चेन्नई सुपर किंग्स से अलग होना तय

शानदार ओपनर रिजवान: विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान किसी भी टीम की धज्जियां उड़ाने में माहिर है। टी20 में दुनिया के नंबर तीन बल्लेबाज रिजवान कप्तान बाबर के साथ मिलकर पारी का आगाज करते हैं। इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी टी20 में रिकॉर्ड 6 बार 100 प्लस की साझेदारी कर चुकी है। रिजवान-बाबर ने 28 पारियों में 1540 रन बनाए हैं। रिजवान ने भारत के खिलाफ एकमात्र टी20 में नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी।

शतकवीर फखर जमां: टॉप ऑर्डर के बांए हाथ के बल्लेबाज फखर जमां का भारत के खिलाफ बल्ला खूब  बाेलता है। 32 साल के जमां अभी तक टीम इंडियाा के खिलाफ कोई टी20 तो नहीं खेला है, लेकिन वनडे में खूब रन बटोरे हैं। वह पाक की मौजूदा टीम में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ शतक ठोका है। उन्होंने चार मैच में 207 रन बनाए हैं। पांच साल पहले ओवल मैदान में चैंपियंस ट्राॅफी के फाइनल में जमां ने 114 रन बनाए थे। 

चतुर शादाब खान: 22 साल के ऑलराउंडर शादाब खान बेहद चतुर खिलाड़ी है। भारत के खिलाफ उन्होंने कुल छह मैच खेले हैं,  जिसमें पांच विकेट चटकाए हैं। पिछले साल खेले गए एकमात्र टी20 में उन्होंने एक विकेट लिया था। वहीं चार वनडे में 52 रन बनाए और चार विकेट भी लिए। अपना दिन होने पर यह स्पिनर अपनी फिरकी पर किसी को भी नचा सकता है। 

epaper