फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटफिटनेस कैंप के लिए शनिवार को NCA पहुंचेगी टीम इंडिया, एशिया कप के लिए मंगलवार को हो सकते हैं रवाना

फिटनेस कैंप के लिए शनिवार को NCA पहुंचेगी टीम इंडिया, एशिया कप के लिए मंगलवार को हो सकते हैं रवाना

भारतीय टीम के खिलाड़ी शनिवार (20 अगस्त) को एक अनिवार्य फिटनेस शिविर में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इकट्ठा होंगे। टेस्ट हो जाने के बाद खिलाड़ी 23 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होंगे।

फिटनेस कैंप के लिए शनिवार को NCA पहुंचेगी टीम इंडिया, एशिया कप के लिए मंगलवार को हो सकते हैं रवाना
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 04:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट 27 अगस्त को यूएई में शुरू होगा और इसकी तैयारी के लिए अब सिर्फ कुछ दिन बचे हुए हैं। भारतीय टीम ने पिछले दो सीजन में ट्रॉफी जीती है और इस बार भी भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत सहित 6 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत, पाकिस्तान और क्वालीफाईंग टूर्नामेंट जीतने वाली टीम ग्रुप ए में शामिल है, जबकि श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ग्रुप बी में है। सभी मैच स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे) शुरू होंगे। 

दुबई में दस मैच और शारजाह में तीन मैच होंगे। प्रतियोगिता में छठी टीम निर्धारित करने के लिए क्वालीफाइंग दौर 20 अगस्त से ओमान में शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमें यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हॉन्ग कॉन्ग हैं।

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 27 अगस्त को होने वाले मुकाबले के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। इसके अगले ही दिन ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे, जिसके बाद भारतीय टीम 31 अगस्त को अपना अगला मुकाबला खेलेगी। 

आगामी टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने पहले ही भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया शनिवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएगी। जहां टीम को 20 अगस्त को अनिवार्य फिटनेस कैंप में शामिल होना।

शोएब अख्तर का खुलासा- टीम मीटिंग में भारतीय खिलाड़ियों को आउट नहीं चोटिल करने के लिए कहा गया, सौरव

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम 23 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी और वहां एक छोटा कैंप होगा जो उन्हें परिस्थितियों के अनुकूल होने में मदद करेगा। एशिया कप में भाग लेने वाले अधिकांश भारतीय खिलाड़ी इन दिनों छुट्टी पर हैं और दुबई के लिए उड़ान भरने से पहले एनसीए में फिर से शामिल होंगे। टीमों के लिए एक बड़े टूर्नामेंट से पहले राष्ट्रीय शिविर में फिटनेस टेस्ट से गुजरना अनिवार्य है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें