DA Image
6 जून, 2020|10:54|IST

अगली स्टोरी

एशिया कप न होने के अंदेशे से इनकार नहीं किया जा सकता: बीसीसीआई अधिकारी

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इस समय जैसी स्थितियां हैं, इसमें यह कहना ठीक होगा कि हो सकता है कि इस साल एशिया कप न हो। 

bcci

कोरोना वायरस ने न सिर्फ विश्व को ठिठका दिया है, बल्कि इसके कारण तमाम खेल गतिविधियां भी रोक दी गई हैं। टोक्यो ओलंपिक-2020 को एक साल के लिए टाल दिया गया है और आईपीएल की शुरुआत भी स्थगित कर दी गई है। ऐसी भी संभावना है कि इस साल होने वाला एशिया कप न हो पाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इस समय जैसी स्थितियां हैं, इसमें यह कहना ठीक होगा कि हो सकता है कि इस साल एशिया कप न हो। 

अधिकारी ने कहा, “अभी इस समय क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात करना उचित नहीं होगा। हम इस बात की संभावनाएं मान सकते हैं कि इस साल एशिया कप न हो। कोविड-19 का प्रभाव किस हद तक जा सकता है, यह अभी किसी को पता नहीं है। तमाम जगह नौकरी का चला जाना, अर्थव्यवस्था पर इसका असर क्या होगा इसका पता नहीं।” 

धोनी की संन्यास की खबरों के बीच बोले इरफान पठान- BCCI को देना चाहिए इसका जवाब

उन्होंने कहा, “खेल संगठनों पर भी काफी गहरा असर पड़ा है और एक बार जब हालात सामान्य हो जाएंगे तो कुछ कड़े फैसले लिए जा सकते हैं। कुछ दायित्व और मुश्किलात हैं जो बोर्ड के सामने आ सकते हैं। उनसे निपटना एक अलग तरह की चुनौती होगी।” 

इस बारे में जब मेजबान बोर्ड पाकिस्तान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी देने को है ही नहीं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “हम इस बारे में कुछ नहीं बता सकते कि एशियाई क्रिकेट परिषद की अगली बैठक कब होगी और एशिया कप पर क्या फैसला होगा इसका क्या भविष्य होगा।” 

वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया बेस्ट क्रिकेटिंग ब्रेन

कोरोना वायरस के कारण ही आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। पहले इसकी शुरुआत 29 मार्च से होनी थी। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार (30 मर्च) को 34,610 हो गई तथा इससे संक्रमण के कुल मामले 727,080 हो गए। एएफपी ने आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार ग्यारह बजे यह आंकड़ा तैयार किया। इस बीमारी से जितने लोगों की मौत हुई है उनमें से दो तिहाई यूरोप के हैं। 

चीन में दिसंबर में कोरोना वायरस महामारी के सामने आने के बाद 183 देशों और क्षेत्रों में इस वायरस से संक्रमण के कुल 727,080 मामले सामने आए हैं जिनमें से 142,300 स्वस्थ हो गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asia Cup 2020 could be cancelled amid the increasing threat of Coronavirus says BCCI official