DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asia Cup 2018: ये हैं टूर्नामेंट की 5 सबसे शानदार पारियां, डालें एक नजर

Bangladesh batsman Liton Das scored his maiden century in the final against India on Friday.(AFP)

एक बार फिर एशिया कप के रोमांच ने क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया। टूर्नामेंट में कई उलटफेर देखने को मिले। एक मैच टाई भी हुआ। बैट्समैन, बॉलर और फील्डर्स सभी ने मैदान पर अपना दम दिखाया। अगर बल्लेबाजी की बात करें तो पूरे टूर्नामेंट में कई शानदार पारियां देखने को मिलीं। लेकिन यहां हम उन 5 सबसे शानदार पारियां का जिक्र कर रहे हैं जिनकी बात ही कुछ और थी। 

रोहित शर्मा ( (111* vs पाकिस्तान) — सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने पारी का आगाज किया और धमाकेदार शतक जमाया। इस पारी में रोहित ने 7 चौके और 4 छक्के जड़े। शिखर धवन के साथ उनकी 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। रोहित 119 गेंदों पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मोहम्मद शहजाद (124 vs भारत) — अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की भारत के खिलाफ खेली गई 124 रनों की तूफानी सबको याद रहेगी। शहजाद ने जब अपनी सेंचुरी पूरी तब अफगानिस्तान का स्कोर 131 रन था। यानी अफगानिस्तान के कुल स्कोर 131 में से 103 रन अकेले शहजाद के बल्ले से निकले थे। भारत के खिलाफ उनका यह पहला शतक था। अपनी पारी में उन्‍‍होंने 11 चौके और सात छक्‍के लगाए। शहजाद ने शतक पहले भी लगाए हैं लेकिन नंबर 1 ODI टीम के खिलाफ यह पारी कुछ स्पेशल थी। 

IndvsBan: खिताबी जीत के बाद बोले रोहित- धौनी ने मैच जीतना सिखाया

लिटन दास (121 vs भारत) — फाइनल का प्रैशर अन्य मैचों से ज्यादा होता है। इस मैच में परफॉर्म करना आसान नहीं होत। बांग्लादेश के लिटन दास ने फाइनल में भारत के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। इसी के साथ वो बांग्लादेश के लिए किसी फाइनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। लिटन ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 2 छक्के जड़े। लिटन दास के अलावा उनकी टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक कर बैटिंग नहीं कर सका। पूरी टीम सिर्फ 222 रन लुढ़क गई। उनके अकेले के इसमें 121 रन थे।

मुशफिकुर रहीम (144 vs श्रीलंका) — बांग्‍लादेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ 150 गेंदों पर 144 रन की बेहतरीन पारी खेली। अपनी पारी के दौरान छोटे कद के इस बड़े बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने 11 चौके और चार छक्‍के लगाए। अपनी इस पारी के सहारे रहीम न केवल बांग्‍लादेश की टीम की जीत के हीरो बने। 

INDvBAN: आखिरी गेंद पर भारत ने बांग्लादेश से छीना मैच, बना चैंपियन

शिखर धवन (114 vs पाकिस्तान) —  सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ धवन का बल्ला जबरदस्त गरजा और उन्होंने शतक लगाया। धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया वहीं ये उनका 15 वां शतक था। धवन ने 95 गेंदों पर 100 रन पूरे किए। उन्होंने इस मैच में 100 गेंदों पर 114 रन बनाए। इस पार में उन्होंने 16 चौके और दो छक्के लगाए। इस मैच में वह मैन ऑफ द मैच बने। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asia Cup 2018: Top 5 knocks in the tournament best innings of asia cup