अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP 2018: पाकिस्तान के वो पांच खिलाड़ी जो भारत के लिए बन सकते हैं खतरा

pakistan team

एशिया कप शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट के मोस्ट अवेटिड मैच का इंतजार खत्म होने में बस दो दिन बाकी है। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच 19 सितम्बर को खेला जाएगा। यह चैंम्पियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए फाइनल मैच के बाद पहला मैच है जब पाकिस्तान ने भारत को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। बता दें कि पाकिस्तान ने एशिया कप टूर्नामेंट में एंट्री जिम्बाब्वे को 5-0 से हराकर की है लिहाजा उसको मनोवैज्ञानिक फायदा मिलेगा। वहीं इंडिया की बात करें तो उसे पिछली सीरीज में इंग्लैंड से वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

आइए आज जानते हैं कि वो कौन से पांच खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए मुसीबत साबित हो सकते हैं।

फखर जमान- इंग्लैंड में 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम से जीत छीनने वाले फखर जमान इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दोहरा शतक जमाने वाले फखर एकमात्र पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। पिछले 5 मैच में ठोके गए 515 रन उनके तूफानी फॉर्म को बयां करने के लिए काफी है। दो शतक के साथ उन्होंने 2 अर्धशतक भी जमाए। उनका औसत 257 रहा। जमान ने टीम इंडिया के खिलाफ एकमात्र मैच खेला है, जिसमें उन्होंने जोरदार शतक जमाया था।

इमाम उल हक- पाकिस्तान के महान बल्लेबाज इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक भी शानदार फॉर्म में हैं। मात्र 22 साल के इमाम उल हक का इंटरनेशनल की करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने वनडे करियर की नौ पारियों में ही चार शतक लगा दिए हैं। फखर जमान के बीच उनकी साझेदारियां पाकिस्तान के लिए रीढ़ की हड्डी बन चुकी हैं।

बाबर आजम- टीम इंडिया के लिए बाबर आजम भी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। 23 साल के बल्लेबाज ने हाल ही में उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जमाकर अपने फॉर्म में होने की बात भी साबित की। बाबर आजम ने टीम इंडिया के खिलाफ दो मैच खेले, जिसमें उन्होंने 54 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रन रहा। बाबर आजम के वन-डे करियर पर ध्यान दिया जाए तो टीम इंडिया के लिए परेशानी हो सकती है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 46 मैचों में 54.80 की औसत से कुल 2303 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 7 अर्धशतक जमाए।

ASIA CUP:शोएब के बाद पाक के इस खिलाड़ी ने बेगम के कहने पर बदला लुक

हसन अली- 24 साल के हसन अली ने कम ही समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में नाम कमाया है। उन्होंने अब तक 33 वन-डे खेले, जिसमें 68 विकेट चटकाए हैं। हसन अली की गेंदबाजी का खौफ बल्लेबाजों पर साफ तौर पर दिखता आया है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर पांच विकेट लेना है। हसन अली ने टीम इंडिया के खिलाफ दो मैच खेले, जिसमें उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं। टीम इंडिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर तीन विकेट लेना है।

शादाब खान- पिछले कुछ समय में पाकिस्तान के सबसे बड़े स्पिनर बनकर उभरे हैं। शादाब खान चैंम्पियंस ट्राफी में पाकिस्तान को मिली खिताबी जीत में मौजूद थे। वो भारतीय टीम की गैर अनुभवी बल्लेबाजी के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। इसके अलावा वो बल्लेबाजी से भी पाकिस्तान को बढ़त दिला सकते हैं।

ASIA CUP: जानिए कब, कहां और कैसे देखें पाकिस्तान-हांग कांग का लाइव मैच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:asia cup 2018 these are the five players of pakistan who can dangerous for team india