अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP 2018: फ्रैक्चर के बाद भी तमीम इकबाल ने नहीं छोड़ा बल्ला, जीता करोड़ों का दिल!- देखें VIDEO

मैच में उस समय स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों को ताजुब हुआ जब बांग्लादेश का नौंवा विकेट गिरा और बल्लेबाजी करने एक बार फिर तमीम इकबाल आ गए। उनके बाएं हाथ में पट्टी बंधी थी।

चोट के दौरान बैटिंग करने आए तमीम इकबाल (photo - AP)

बांग्लादेश ने एशिया कप 2018 की धमाकेदार शुरुआत करते हुए श्रीलंका को 137 रनों से करारी शिकस्त दी। भले ही शनिवार को बांग्लादेश के गेंदबाजों का जलवा रहा, लेकिन टीम के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल की हिम्मत ने सभी का दिल जीत लिया। तमीम इकबाल ने चोट लगने के बावजूद बल्ला नहीं छोड़ा, बल्कि एक हाथ से रन बनाने के लिए तैयार हो गए।

एशिया में पिछली बार की उपविजेता टीम बांग्लादेश को उस समय करारा झटका लगा जब बांग्लादेश के स्टार ओपनर तमीम इकबाल श्रीलंका के खिलाफ मैच की शुरुआत में ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में इकबाल की कलाई पर चोट लगी, जिसके बाद तमीम को तुरंत ही मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद तमीम को अस्पताल ले जाया गया तो स्कैन में पता चला कि उनकी कलाई में फ्रैक्चर है।

Asia Cup 2018, BANvSL: पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से बुरी तरह हराया

मैच में उस समय स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों को ताजुब हुआ जब बांग्लादेश का नौंवा विकेट गिरा और बल्लेबाजी करने एक बार फिर तमीम इकबाल आ गए। उनके बाएं हाथ में पट्टी बंधी थी। उनका ये जज्बा देखकर हर कोई हैरान था, साथी खिलाड़ी हो या विरोधी या फिर फैंस, हर कोई उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। 

ASIA CUP: रहीम ने जमाया शानदार शतक, संगाकारा-धौनी भी रह गए पीछे

Twitter Reactions: एक साल बाद मलिंगा की धमाकेदार वापसी, लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

तमीम की चोट इतनी गंभीर थी कि वह उस हाथ से बल्ला भी नहीं पकड़ पा रहे थे, लेकिन इस बल्लेबाज ने ना केवल अपना विकेट बचाया बल्कि रहीम के साथ आखिरी विकेट के लिए महत्वपूर्ण 32 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी में तमीम ने रन तो कोई नहीं बनाया लेकिन उन्होंने रहीम का शानदार तरीके से साथ दिया। इन दोनों की साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश का स्कोर 261 रन तक पहुंच पाया।

देखें Video-

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asia cup 2018- retired hurt tamim iqbal courageous batting with single hand against sri lanka