फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटASIA CUP: इस मामले में एशिया कप के 'ब्रैडमैन' हैं MS धौनी, जानिए चौंकाने वाले आंकड़े

ASIA CUP: इस मामले में एशिया कप के 'ब्रैडमैन' हैं MS धौनी, जानिए चौंकाने वाले आंकड़े

दुबई में आज से एशिया कप शुरू हो गया है। भारत अपने खिताब बचाने की शुरूआत 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ़ मुक़ाबले से करेगा। वहीं 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच 'महा मुकाबला' होगा। कई...

ASIA CUP: इस मामले में एशिया कप के 'ब्रैडमैन' हैं MS धौनी, जानिए चौंकाने वाले आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Sep 2018 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दुबई में आज से एशिया कप शुरू हो गया है। भारत अपने खिताब बचाने की शुरूआत 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ़ मुक़ाबले से करेगा। वहीं 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच 'महा मुकाबला' होगा। कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारत के इस भी एशिया कप के जीतने के चांस हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि भारत इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अच्छी रैंकिंग की टीम है। टीम अभी वनडे में दूसरे स्थान पर विराजमान है वहीं भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के होने से टीम अपने आप ही मजबूत हो जाती है। 

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी के नाम एशिया कप में कुछ ऐसे रिकॉर्ड दर्ज हैं जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। धौनी इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी के मामले में सबसे आगे हैं और अगर उनकी बल्लेबाजी की औसत देखी जाए तो उनका कोई भी सानी नहीं है। एशिया कप के 13 मैचों में धोनी ने 571 रन 95.16 की औसत से बनाए हैं। जो कि इस टूर्नामेंट के इतिहास में 500 रनों से ज्यादा बनाने वाले खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा औसत है।

ASIA CUP:इस टीम के खिलाफ खेलने में रोहित को आता है सबसे ज्यादा मजा

यही नहीं इस टूर्नामेंट की पिछली 7 पारियों में धोनी आउट नहीं हुए हैं। इसमें उन्होंने 113 रन 213.21 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। बता दें कि इस शानदार रिकॉर्ड के बावजूद धौनी सबकी नज़रों में होंगे। क्योंकि पिछली बार जब वो मैदान पर उतरे थे तब क्रिकेट प्रेमियों से लेकर क्रिकेट जानकारों तक सबने उन पर सवाल खड़े कर दिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ़ भारत 1-2 से वनडे सीरीज़ में हारा और धोनी की धीमी बल्लेबाज़ी को इसका ज़िम्मेदार ठहराया जाने लगा।

Twitter Reactions: मलिंगा की धमाकेदार वापसी पर लोगों के मजेदार कमेंट्स

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें