फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटASIA CUP: पाक के खिलाफ भिड़ंत से पहले टीम की इस 'कमजोरी' से चिंता में रोहित शर्मा!

ASIA CUP: पाक के खिलाफ भिड़ंत से पहले टीम की इस 'कमजोरी' से चिंता में रोहित शर्मा!

एशिया कप 2018 में सभी की नजरें भारतीय टीम के पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले पर टिकी हैं। हालांकि इसी बीच टीम इंडिया अपनी बल्लेबाजी में एक कमी को लेकर थोड़ी चिंता में है। भारतीय कप्तान रोहित...

ASIA CUP: पाक के खिलाफ भिड़ंत से पहले टीम की इस 'कमजोरी' से चिंता में रोहित शर्मा!
दुबई, एजेंसीMon, 17 Sep 2018 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2018 में सभी की नजरें भारतीय टीम के पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले पर टिकी हैं। हालांकि इसी बीच टीम इंडिया अपनी बल्लेबाजी में एक कमी को लेकर थोड़ी चिंता में है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को स्वीकार किया कि टीम का मध्यक्रम अब भी पूरी तरह से व्यवस्थित नहीं है और एशिया कप के दौरान उनका लक्ष्य चौथे और छठे नंबर के बल्लेबाज की पहचान करना होगा। 

भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ करेगा। फिर इसके अगले ही दिन यानि 19 सितंबर को पाकिस्तान से मुकाबला होगा। लेकिन पिछले एक साल के दौरान भारत को मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण परेशानी उठानी पड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज के दौरान यह समस्या खुलकर सामने आई थी। रोहित ने स्पष्ट किया कि मनीष पांडे, केदार जाधव और अंबाती रायुडु जैसे बल्लेबाजों के बीच मध्यक्रम के स्थानों के लिये मुकाबला है। 

Asia Cup 2018: सरफराज ने बताया भारत को हराने के लिए PAK को क्या करना होगा

कौनसे नंबर पर खेलेंगे धौनी?
उन्होंने हांगकांग के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''कई स्थानों को भरा जाना है जैसे कि तीसरे, चौथे और छठे नंबर के बल्लेबाज। इन सभी खिलाड़ियों (केदार, मनीष, रायुडु) की निगाहें इन स्थान पर होंगी। हम इस सीरीज में अधिक से अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट में हमें चौथे और छठे नंबर के बल्लेबाज को तय करना होगा। रोहित के जवाब का संकेत है कि महेंद्र सिंह धोनी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

2018 Asia Cup: रोहित शर्मा ने PAK कप्तान से कहा- अपने खिलाड़ियों को कंट्रोल करो- VIDEO

रायुडु और जाधव से उम्मीद
अंबाती रायुडु ने यो यो टेस्ट पास करने के बाद भारतीय टीम में वापसी की है। केदार जाधव की हैमस्ट्रिंग के आपरेशन के बाद टीम में वापस लौटे हैं। रोहित ने कहा, ''ये दोनों ही टीम के अहम अंग हैं। रायुडु पहले इंग्लैंड जाने वाली टीम का हिस्सा था और इसी तरह से केदार भी चोटिल होने से पहले टीम का अहम हिस्सा था। दुर्भाग्य से वे पिछले कुछ समय से नहीं खेल पाये लेकिन खुशी है कि उन दोनों की वापसी हुई है। मुझे उम्मीद है कि वे भारत के लिये मैच विजेता बनेंगे।"

गेंदबाजों में हो सकता है बदलाव
इस बीच रोहित ने यह खुलासा नहीं किया कि दुबई की तेज गर्मी में वह गेंदबाजों को रोटेट करेंगे या नहीं लेकिन कहा कि अच्छा प्रदर्शन करने वालों को लंबा खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, ''मैंने अभी इस बारे में नहीं सोचा है। हम यह देखना चाहते हैं कि हर खिलाड़ी भिन्न परिस्थितियों में कैसा खेलता है। इसके अलावा हम अधिक से अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहते लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों को अधिक मौके मिलेंगे। हम देखेंगे कि कोई खिलाड़ी परिस्थितियों के हिसाब से कैसा प्रदर्शन करता है और उसी अनुसार फैसला करेंगे।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें