अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asia Cup 2018, BANvSL: पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से बुरी तरह हराया

एशिया कप 2018 का पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच, आज दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है।

upul tharanga

1 / 5upul tharanga

Ban vs SL live- मलिंगा ने लिए 4 विकेट (photo - AFP)

2 / 5Ban vs SL live- मलिंगा ने लिए 4 विकेट (photo - AFP)

mushfikur rehman

3 / 5mushfikur rehman

Asia cup live- Ban vs SL (photo - AP)

4 / 5Asia cup live- Ban vs SL (photo - AP)

Asia cup live- Ban vs SL (photo - AFP)

5 / 5Asia cup live- Ban vs SL (photo - AFP)

PreviousNext

मुशफिकुर रहीम के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने यहां शनिवार को एशिया कप के पहले मैच में लसिथ मलिंगा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त वापसी पर पानी फेरते हुये श्रीलंका को 137 रनों से रौंद दिया। मुशफिकुर रहीम ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये 150 गेंदों में 144 रन बनाये, जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं। मैन ऑफ द मैच बने मुशफिकुर का यह छठा शतक है, जिसके दम पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 261 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

मुशफिकुर के अलावा मोहम्मद मिथुन ने 63 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे मलिंगा ने जल्द ही बांग्लादेश के शुरुआती विकेट उखाड़ दिये थे, जिसके बाद इन दोनों ने पारी को संभाला।

मलिंगा ने 10 ओवर में कुल 23 रन देकर चार विकेट लिये। 262 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही जूझती नजर आयी और उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते गये और 35.2 ओवर में 124 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। उसे 137 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी।

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

टीमें:

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, लिटन दास, शकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन, 
मशरफे मुर्तजा, रूबल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

श्रीलंका: उपुल थरंगा, धनंजय डे सिल्वा, कुसाल परेरा, कुसाल मेंडिस, एंजिलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, लासिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, अमीला अपोंसो, दिलरुवान परेरा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:asia cup 2018- Bangladesh vs Sri Lanka Group B 1st Match live updates live score and live streaming from dubai stadium