अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP: भारत के सफर की शुरुआत से पहले धौनी को लेकर रायुडू ने कही ये बड़ी बात

वनडे टीम में वापसी कर रहे अंबाति रायुडू को यकीन है कि महेंद्र सिंह धौनी के मार्गदर्शन के दम पर वो अपने बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

एशिया कप में भारत 18 सितंबर को अपने सफर की शुरुआत करेगा। वनडे टीम में वापसी कर रहे अंबाति रायुडू को यकीन है कि महेंद्र सिंह धौनी के मार्गदर्शन के दम पर वो अपने बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। रायुडू की नजरें प्रेरणा और मार्गदर्शन के लिए धौनी पर टिकी हैं। साथ ही उनका यह भी मानना है कि कोहली की कमी जरूर खलेगी, लेकिन टीम को ज्यादा नुकसान नहीं होगा क्योंकि धौनी मौजूद रहेंगे। 

भारतीय टीम कोहली के बिना यूएई पहुंची है जिन्हें काम के अधिक बोझ के कारण चयनकर्ताओं ने आराम दिया है। रायुडू ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'बेशक उसकी (कोहली की) बड़ी कमी खलेगी और उसका नहीं होना टीम के लिए नुकसान है। हालांकि इसके बावजूद हमारी टीम में इतने स्तरीय खिलाड़ी हैं कि हम जीत दर्ज कर सकें। वह (धौनी) भारतीय कप्तान रहा है और हमेशा टीम के प्रत्येक सदस्य की मदद करता रहा है।' उन्होंने कहा, ''इस सीजन में मैं किस तरह उबरा उसमें उसने (धौनी ने) मेरी काफी मदद की।' 

Asia Cup 2018: रहीम की बैटिंग पर बोले मुर्तजा, 'यह बांग्लादेश के लिए अब तक की सबसे अच्छी पारी'

विश्व कप में अब जब एक साल से भी कम का समय बचा है तब भारत का मध्यक्रम तय नहीं है और ऐसे में रायुडू जैसे खिलाड़ियों के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका है। उन्होंने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मैंने अब तक इस बारे में नहीं सोचा है और ना ही इसे प्रतिस्पर्धा के तौर पर देख रहा हूं। यह खुद को दिखाने का मौका है और इन चीजों के बारे में सोचकर मैं अपने खेल पर अधिक दबाव नहीं बनाना चाहता।"

ASIA CUP: रहीम ने जमाया शानदार शतक, संगाकारा-धौनी भी रह गए पीछे

चोट के कारण लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे 32 साल के रायुडू ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि कोई असल में विश्व कप के बारे में सोच रहा है। हम एशिया कप के लिए आए हैं और मुझे नहीं लगता कि कोई इसके (विश्व कप) बारे में सोच रहा है। भारत को टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ खेलना है जबकि इसके एक दिन बाद टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। रायुडू ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से शानदार प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड दौरे के सीमित ओवरों के चरण से चूकना निराशाजनक था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asia Cup 2018- Ambati Rayudu says he is looking up to Dhoni for guidence ahead of india s opening match