फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटनेहरा ने टीम इंडिया को कहा लकी, बताया आखिर क्यों धौनी को खेलना चाहिए विश्वकप, VIDEO

नेहरा ने टीम इंडिया को कहा लकी, बताया आखिर क्यों धौनी को खेलना चाहिए विश्वकप, VIDEO

लेकिन उन्होंने इसके बाद कहा था कि वो क्रिकेट से जुड़े रहेंगे और वो कोचिंग या कमेंट्री जैसा कुछ भी कर सकते हैं।

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 09 Nov 2017 05:56 PM

नेहरा चाहते हैं कि माही खेलें अगला विश्वकप

नेहरा चाहते हैं कि माही खेलें अगला विश्वकप1 / 2

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच 1 नवम्बर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। हाल ही में नेहरा ने कहा कि वो चाहते हैं कि धौनी टीम इंडिया के लिए अगला विश्वकप खेलें।

नेहरा ने कहा, महेंद्र सिंह धौनी टी-ट्वेंटी वर्ल्‍ड कप में भारत की तरफ से खेलें। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में बडे़ स्‍कोर का पीछा करते हुए तेजी से रन न बनाने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने धौनी की आलोचना की। हालांकि नेहरा चाहते हैं कि धौनी टीम इंडिया के लिए अगला वर्ल्डकप खेलें।  

IPL2018: तो क्या गंभीर के साथ KKR के लिए खेलेंगे महेंद्र सिंह धौनी!

नेहरा ने कहा, हर घर में एक बुजुर्ग की जरूरत होती है। मुझे लगता है कि अगले दो-तीन साल या जब तक उसका शरीर साथ देगा, वो खेलेगा। क्रिकेट शर्तों का खेल है और इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करना आसान नहीं है। अगर ऐसा मेरे दिमाग में होता या मैं कोच या कप्‍तान होता तो मैं उसके सिर पर बैठ जाता कि उसे खेलना ही है।

उन्होंने कहा, मैं ये नहीं कह रहा कि वह खेलता है और परफॉर्म नहीं करता। अगर वह परफॉर्म नहीं कर रहा होगा तो वह पहला ऐसा बंदा होगा जो हाथ उठाकर कहेगा कि मैं रिटायर हो रहा हूं। लेकिन मुझे लगता है कि हमें धौनी को उनके क्रिकेट खेलने के तरीके पर छोड़ देना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़ें : नेहरा ने टीम इंडिया को बताया लकी, जानें बड़ी वजह

नेहरा ने टीम इंडिया को बताया लकी

नेहरा ने टीम इंडिया को बताया लकी 2 / 2

पूर्व गेंदबाज ने कोहली और धौनी का जिक्र करते हुए कहा, टीम इंडिया लकी है कि उसके पास धौनी और कोहली जैसे खिलाड़ी हैं। धौनी और कोहली की जरूरत हमेशा ड्रेसिंग रूम में बनी रहेगी और एक खास यह भी है कि धौनी का अनुभव युवा खिलाड़ियों के काम आता है।  

मुंबई का 500th रणजी मैचः 0 पर आउट हुए B'day ब्वॉय पृथ्वी, रहाणे भी...

बता दें कि आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के लिए 1999 में पहला टेस्ट मैच खेला था। वहीं 2004 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने 17 टेस्ट मैचों की 29 पारियों में 44 विकेट चटकाये हैं। वहीं 2001 में पहला वनडे खेलने के बाद नेहरा ने संन्यास से पहले 120 वनडे मुकाबले खेले, जिसमें 157 विकेट हासिल किये। नेहरा ने 27 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें 34 विकेट चटकाये हैं।