DA Image
7 जून, 2020|12:14|IST

अगली स्टोरी

आशीष नेहरा ने बताए IPL के दो बेस्ट कप्तान, नहीं लिया विराट कोहली का नाम

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौ सीजन खेले हैं। हाल ही में उन्होंने उन्होंने आईपीएल के बेस्ट कप्तान के बारे में बताया।

ashish nehra  ipl

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौ सीजन खेले हैं। हाल ही में उन्होंने उन्होंने आईपीएल के बेस्ट कप्तान के बारे में बताया। नेहरा ने 2007 में मुंबई इंडियंस की तरफ से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की। इसके बाद 2009 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा बने। 2011 में उन्हें पुणे वॉरियर्स ने खरीदा। इसके बाद आईपीएल के छठे सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें रोस टेलर के बदले टीम में फिर शामिल किया। आईपीएल 2014 के ऑक्शन में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा। 2016 के ऑक्शन में आशीष नेहरा सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुडे़। इस तरह कई टीमों का हिस्सा बनने वाले नेहरा ने अब आईपीएल के बेस्ट कप्तान को लेकर अपनी पसंद बताई है।

आशीष नेहरा गौतम गंभीर, महेला जयवर्धने, महेंद्र सिंह धोनी और डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में आईपीएल में खेले हैं, लेकिन उन्हें केवल एक बार इस ट्रॉफी को उठाने का मौका मिला। 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर वॉर्नर के नेतृत्व में यह खिताब जीता था। 40 साल के आशीष नेहरा 88 आईपीएल मैचों में 106 विकेट ले चुके हैं। उनका औसत 23.53का है। 2017 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके हैं। 

बॉरिंग मेडिटेशन रूटीन के बीच एबी डिविलियर्स ने पत्नी को दिया मजेदार सरप्राइज- VIDEO

अंतिम बार उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया। संन्यास के बाद वह 2018-19 में आरसीबी के गेंदबाजी कोच रहे। हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ''आईपीएल के बेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा हैं।''

जिम नहीं तो ऐसे वर्कआउट कर रहा सनराइजर्स हैदराबाद का खिलाड़ी- VIDEO

उन्होंने कहा, ''ये दोनों ही हर परिस्थिति का शांत रहकर सामना करते हैं और कठिन से कठिन परिस्थितियों से टीम को  बाहर निकाल लाते हैं।'' बता दें कि अब तक मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा बार यह खिताब जीता है। उनके नेतृत्व में चार बार मुंबई खिताब जीती। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी तीन बार ही अपनी टीम को खिताब जिता पाए हैं। 
आईपीएल 13वें संस्करण को कोरोना वायरस की वजह से 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है। हालांकि, अभी इस टी-20 लीग का भविष्य अधर में ही लटका हुआ नजर आ रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ashish Nehra picks ms dhoni and rohit sharma as two best captains in IPL