DA Image
7 जून, 2020|12:31|IST

अगली स्टोरी

2005 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान आशीष नेहरा ने कैच ड्रॉप करने पर दी थी गाली, जानिए इस घटना पर क्या बोले नेहरा

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और स्टार खिलाड़ी धोनी ने उस समय टीम इंडिया के नए विकेटकीपर बल्लेबाज थे। नेहरा ने धोनी के साथ कई यादगार मैच खेले हैं और एन्जॉय भी किया है।

ashish nehra and ms dhoni  file photo

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 2005 में एक वनडे इंटरनेशनल मैच में कैच छोड़ने पर महेंद्र सिंह धोनी को अपशब्द कहे थे। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और स्टार खिलाड़ी धोनी ने उस समय टीम इंडिया के नए विकेटकीपर बल्लेबाज थे। नेहरा ने धोनी के साथ कई यादगार मैच खेले हैं और एन्जॉय भी किया है। उस घटना के 15 साल बाद नेहरा ने इस पर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी उन्होंने उस समय किया था, उस पर उन्हें गर्व नहीं है।

आशीष नेहरा ने कहा- धोनी जब आए थे तब बेस्ट विकेटकीपर नहीं थे, लेकिन...

नेहरा ने धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए भी काफी मैच खेले हैं। उन्हें धोनी की कप्तानी में जीता 2011 वर्ल्ड कप भी अच्छे से याद है। सीएसके के लिए वो 2014 और 2015 सीजन में खेल चुके हैं। सीएसके के लिए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और इसके बाद 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी, उस समय भी टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही थी। 2005 के एक मैच में धोनी ने नेहरा की गेंद पर विकेट के पीछे एक कैच ड्रॉप कर दिया था, जिस पर नेहरा ने उन्हें अपशब्द कहे थे, जिसका वीडियो काफी चर्चा में रहा है। नेहरा ने इसको लेकर कहा कि वो उस घटना को लेकर गर्वान्वित नहीं हैं।

जानिए क्यों रोहित को देखकर युवराज सिंह को याद आए थे इंजमाम उल हक

नेहरा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, 'वो मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा था और सीरीज का दूसरा वनडे मैच था। जो वीडियो वायरल हुआ उसमें मैं धोनी को गाली देता नजर आ रहा हूं, जो शाहिद अफरीदी का कैच छोड़ने का है। अफरीदी के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गेंद धोनी और फर्स्ट स्लिप में खड़े राहुल द्रविड़ के बीच से गई थी। लोगों को लगता है कि यह क्लिप विशाखापट्टन मैच की है, लेकिन यह अहमदाबाद में खेले गए सीरीज के चौथे मैच का है। मुझे यह मानने में कोई शर्म नहीं कि मैं उस घटना को लेकर गर्व नहीं महसूस करता हूं।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ashish nehra on abusing ms dhoni during 2005 odi match said not proud of my behaviour dhoni dropped shahid afridi