फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआशीष नेहरा ने इस गेंदबाज के भविष्य पर दिया बड़ा बयान, कहा- T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिलेगी जगह

आशीष नेहरा ने इस गेंदबाज के भविष्य पर दिया बड़ा बयान, कहा- T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिलेगी जगह

आशीष नेहरा ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में सिर्फ चार तेज गेंदबाजों का चयन होगा और उसमें भुवनेश्वर कुमार का नाम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भुवी व्हाइट बॉल क्रिकेट में जगह पक्की नहीं है।

आशीष नेहरा ने इस गेंदबाज के भविष्य पर दिया बड़ा बयान, कहा- T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिलेगी जगह
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Jun 2022 10:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में इतिहास रचा है। भुवनेश्वर एक से ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। भुवनेश्वर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में छह विकेट चटकाए। उन्होंने सीरीज के चार मैचों में 14.16 की औसत और 10.4 की स्ट्राइक रेट से ये विकेट निकाले। उनके इस प्रदर्शन के लिए भुवी को प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया। भुवी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के भारतीय टीम में शामिल होता नहीं देख रहे हैं। नेहरा का मानना है कि व्हाइट बॉल के क्रिकेट में भुवनेश्वर की जगह पक्की नहीं है।

T20 World Cup: सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी, T20 वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का 'ट्रम्प कार्ड'

नेहरा ने हाल में बतौर कोच आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया है। उनका मानना है कि टी20 में जब भारत की पूरी गेंदबाजी आक्रमण वापस आएगी तो फिर भुवी को वहां जगह नहीं मिलेगी। नेहरा ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में सिर्फ चार तेज गेंदबाजों का चयन होगा और इसमें उनका नाम नहीं होगा। भुवनेश्वर के भविष्य को लेकर नेहरा के इस बयान के बाद अब भुवी के फैंस का भड़कना तय लग रहा है।

India vs England 2022: रोहित शर्मा, विराट कोहली की इस गलती से BCCI नाराज, दोनों को मिल सकती है सजा

पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, 'भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज में काफी कमाल की गेंदबाजी की। उनकी गेंदें काफी स्विंग हो रही थी। हालांकि उनके करियर के लिए अभी यह जरूरी है कि उनको अपनी फिटनेस में ध्यान देना होगा। इस समय भारतीय टीम में कई ऐसे गेंदबाज हैं जो उनसे काफी युवा हैं और फिटनेस के मामले में भी उनसे ज्यादा फुर्तीलें हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट में अभी उनकी जगह पक्की नहीं है। वर्ल्ड कप टीम में अगर उन्हें शामिल होना है तो उन्हें अभी काफी मेहनत करनी पड़ेगी। सिर्फ चार ही तेज गेंदबाज वर्ल्ड कप के लिए चुने जाएंगे और पांचवे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या एक विकल्प हो सकते हैं। तो भुवनेश्वर के लिए काफी चुनौती रहने वाली है।'

5 साल के बच्चे ने परफेक्ट यॉर्कर से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को किया क्लीन बोल्ड, देखें Video

उन्होंने कहा, 'भुवनेश्वर ने निश्चित रूप से इस सीरीज से अपना आत्मविश्वास वापस पा लिया है। यहां तक ​​कि आईपीएल में भी उन्होंने पिछले दो सीजन से बेहतर गेंदबाजी की है। यह किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बहुत बड़ा प्लस पॉइंट है क्योंकि आप टी20 में न केवल शुरुआत में देखते हैं, बल्कि उसके पास धीमी गेंदें भी होती हैं। नकल बॉल और भले ही यह 130 किमी प्रति घंटे की हो, यॉर्कर्स को हिट करना आसान नहीं है।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।