फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआशीष नेहरा ने IPL में बना दिया रिकॉर्ड, इस मामले में बने पहले भारतीय 

आशीष नेहरा ने IPL में बना दिया रिकॉर्ड, इस मामले में बने पहले भारतीय 

गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ एक इतिहास और लिखा गया, वो इतिहास था कि किसी भारतीय हेड कोच ने टीम को खिताब तक का सफर तय कराने में भूमिका निभाई है।

आशीष नेहरा ने IPL में बना दिया रिकॉर्ड, इस मामले में बने पहले भारतीय 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 30 May 2022 09:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में कई भारतीय कप्तानों ने ट्रॉफी उठाई है, लेकिन आईपीएल 2022 से पहले तक कोई ऐसा हेड कोच नहीं था, जिसने आईपीएल की ट्रॉफी अपनी टीम को जिताई हो। हालांकि, अब ये रिकॉर्ड आशीष नेहरा के नाम दर्ज हो गया है, जो आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स के मुख्य कोच थे और उनकी कोचिंग में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब जीता। 

आपको बता दें, आईपीएल के इससे पहले 14 सीजन खेले गए थे और सभी सीजन में विदेशी हेड कोच उनकी टीमों के थे, जिनमें चार बार स्टीफन फ्लेमिंग का नाम है, जबकि तीन बार महेला जयवर्धने ने ये करिश्मा अपनी कोचिंग में किया हुआ है। वहीं, ट्रेवर बैलिस दो बार ट्रॉफी हेड कोच के रूप में जीत चुके हैं और एक-एक बार टॉम मूडी, रिकी पोंटिंग, जॉन राइट, डैरेन लेहमैन और शेन वॉर्न ने ट्रॉफी जीती है। 

ये भी पढ़ेंः हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 के फाइनल में किए ये 5 कमाल, लेकिन नहीं टूटा एक भी रिकॉर्ड  

आशीष नेहरा एकमात्र भारतीय इस लिस्ट में हैं, जिन्होंने आईपीएल खिताब जीता है। इसको लेकर जब हार्दिक पांड्या ने आशीष नेहरा को बताया कि वे पहले भारतीय इस ट्रॉफी को जीतने वाले हैं तो इस पर आशीष नेहरा का रिएक्शन था कि वे इस बात से अनजान हैं कि ऐसा कुछ है। उन्होंने ये भी बताया कि मैंने अभी तक ट्रॉफी से हाथ नहीं लगाया है और ये बात आईपीएल 2022 के ट्रॉफी सेलिब्रेशन के बाद हुई।  
 

epaper