फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटमोहम्मद शमी को लेकर आशीष नेहरा की भविष्यवाणी- वह T20 WC नहीं खेलेगा, लेकिन उसे 2023 WC के लिए जरूर रखो

मोहम्मद शमी को लेकर आशीष नेहरा की भविष्यवाणी- वह T20 WC नहीं खेलेगा, लेकिन उसे 2023 WC के लिए जरूर रखो

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि शमी टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा। लेकिन वह निश्चित रूप से घर पर अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज पर विचार करेंगे।

मोहम्मद शमी को लेकर आशीष नेहरा की भविष्यवाणी- वह T20 WC नहीं खेलेगा, लेकिन उसे 2023 WC के लिए जरूर रखो
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Jun 2022 06:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स को हराकर डेब्यू सीजन में अपना पहला खिताब जीता। इस जीत में गुजरात के लिए कई खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन किया और कई मौकों पर अकेले मैच का पासा पलटकर टीम को जीत दिलाई। गुजरात टाइटंस के लिए अपने पहले ही सीजन में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीजन में 20 विकेट झटके। आईपीएल खत्म होने के बाद मोहम्मद शमी जल्द ही इंग्लैंड दौरे पर एक्शन में नजर आएंगे। हालांकि ये देखना बाकी है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें सीमित ओवर के फॉर्मेट में मौका देगी या नहीं। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी गुजरात टाइटंस का हिस्सा रहे थे। वह मुख्य कोच की भूमिका में नजर आए। नेहरा ने कहा है कि वह घर में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए शमी पर 'निश्चित रूप से' विचार करेंगे। नेहरा का यह भी मानना है कि शमी को 12 जुलाई से इंग्लैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी चाहिए।

आशीष नेहरा ने कहा, ''ऐसा लगता है कि वह टी20 विश्व कप के लिए मौजूदा योजना में टीम का हिस्सा नहीं है। लेकिन हम सभी उसकी क्षमता को जानते हैं। अगर वह इस साल टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलता है, तो भी भारत घर में उन्हें 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए निश्चित रूप से विचार करेगा। हम इस साल ज्यादा वनडे नहीं खेलेंगे और शमी आईपीएल के बाद इस समय ब्रेक पर था। भारत उसे टेस्ट मैच के बाद वनडे में मौका दे सकता है।''

अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने सुनाया अपना फैसला- बताया दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगा T20 WC

पार्थिव पटेल ने भी शमी की प्रशंसा करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज एक ऐसे व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ है, जो खेल के तीनों चरणों में गेंदबाजी कर सकता है। पंजाब किंग्स के साथ बेहद सफल स्पेल के बाद, वह टाइटन्स में चले गए, जिन्होंने उन्हें इस साल मेगा नीलामी में ₹ 6.25 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।