फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआशीष नेहरा का आलोचकों को करारा जवाब- विराट कोहली को मौके मिलेंगे, सीधे ड्रॉप नहीं किया जा सकता

आशीष नेहरा का आलोचकों को करारा जवाब- विराट कोहली को मौके मिलेंगे, सीधे ड्रॉप नहीं किया जा सकता

विराट कोहली ग्रोइन इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेल पाए थे और यह देखना दिलचस्प होगा कि वह लॉर्ड्स और मैनचेस्टर में अगले दो मैचों में वापसी करते हैं या नहीं।

आशीष नेहरा का आलोचकों को करारा जवाब- विराट कोहली को मौके मिलेंगे, सीधे ड्रॉप नहीं किया जा सकता
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Jul 2022 07:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए पहले वनडे का विराट कोहली ग्रोइन इंजरी के कारण हिस्सा नहीं थे और ये देखना बाकी है कि इस सीरीज के बाकी के दो मैचों (लॉर्ड्स और मैनचेस्टर) में वह खेलेंगे या नहीं। मौजूदा समय में भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं है। पिछली चार पारियों में वह 11, 20, 1 और 11 रन ही बना सके हैं। कोहली ने 2019 से कोई भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है। 

इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और इस वजह से टीमें अपनी परफेक्ट इलेवन की तलाश में हैं। भारत ने भी पिछली कई टी20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है और सीनियर खिलाड़ियों को भी बनाए रखा है। लेकिन अब दिक्कत ये है कि कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है, जबकि कुछ स्टार खिलाड़ियों पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। कोहली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

टी20 20 टीम में कोहली की जगह को लेकर चल रही बहस के बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पूर्व कप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि वह अपनी पिछले रेपुटेशन के आधार पर अतिरिक्त मौकों के हकदार हैं। नेहरा ने जोर देकर कहा कि कोहली को 'बाहरी आवाजों' से दूर रहना चाहिए और एक महीने का ब्रेक उन्हें फिर से खड़ा होने में मदद करेगा।

आशीष नेहरा ने कहा, ''भले ही आप कोहली के कैलिबर के खिलाड़ी न हों तो भी चर्चाएं होंगी। जब आप खेल रहे होते हैं तो आप अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं और ड्रेसिंग रूम के बाहर के लोगों की तथाकथित 'बाहरी आवाजें' नहीं सुनते। यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथी, प्रबंधन और चयनकर्ता आपका कैसे समर्थन कर रहे हैं...लेकिन हम बात कर रहे हैं विराट जैसे खिलाड़ी की। हां, यह कहीं नहीं लिखा है कि रन न बनाने पर भी वह भारत के लिए खेलते रहेंगे। लेकिन जब आपने अतीत में इतना कुछ किया है, तो आपको हमेशा अतिरिक्त मौके मिलेंगे।''

प्रज्ञान ओझा ने विराट कोहली को लेकर जताई चिंता- दूसरा मैच नहीं खेलते तो जो बताया गया है उससे ज्यादा गंभीर हो

उन्होंने आगे कहा, ''हर कोई उसकी उपलब्धियों और उसके पास मौजूद प्रतिभा को जानता है। 33 साल की उम्र में फिटनेस उनके लिए कोई समस्या नहीं है। सभी को उम्मीद है कि विराट जितनी जल्दी अच्छा आएगा उतना ही अच्छा होगा। उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज सीरीज के बाद हम एक अलग विराट को देखें। अगर वह एक महीने या पांच सप्ताह आराम करता है, तो यह उसके लिए मददगार होगा।''
 

epaper