DA Image
26 जनवरी, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LORD'S TEST: बारिश से प्रभावित तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी लड़खड़ाई

एशेज 2019 के लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन बारिश के कारण प्रभावित रहा और स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37.1 ओवर में चार विकेट पर 80 रन था।

lord s test jpg

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुरू में ही अपना पहला विकेट चटकाया जिससे शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम लडखड़ा गया। बारिश से प्रभावित मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने लंच से पहले 11 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। बारिश के कारण समय से पहले लंच की घोषणा कर दी गई और खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37.1 ओवर में चार विकेट पर 80 रन था। दिन के पहले सत्र में महज 24.1 ओवर का खेल ही संभव हुआ। इसके बार बारिश के कारण आगे खेल नहीं हो पाया। स्थानीय समय के अनुसार शाम पांच बजकर 22 मिनट पर अंपायरों ने दिन का खेल रद्द कर दिया। मैच का पहला दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी भी लड़खड़ाई
इंग्लैंड की पहली पारी कल 258 रन पर सिमटी थी। दिन की शुरूआत 30 रन पर एक विकेट से आगे करने वाली आस्ट्रेलियाई टीम अब भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है और उसके छह विकेट शेष हैं। एक महीने पहले इसी मैदान पर सुपर ओवर फेंक कर इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन बनाने वाले आर्चर 13 ओवर में 18 रन देकर कैमरून बैनक्रॉफ्ट के रूप पर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। जब बारिश के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 13 रन पर नाबाद थे। जिनका साथ मैथ्यू वेड दे रहे हैं। वेड ने अभी खाता नहीं खोला है।

Read Also: SL vs NZ; 1st Test : रोमांचक हुआ गॉल टेस्ट मैच, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर ली 177 रन की बढ़त

आर्चर ने बैनक्रॉफ्ट के रूप में लिया पहला टेस्ट विकेट         
ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 30 रन से किया लेकिन बादल छाए रहने के कारण बल्लेबाजों के लिए परिस्थिति मुश्किल थी। दूधिया रोशनी के सहारे शुरू हुए खेल में कल के नाबाद बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने क्रिस वोक्स पर दो चौके लगाकर लय में होने का संकेत दिया। इंग्लैंड ने हालांकि चार गेंद के अंदर दो विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को स्कोर तीन विकेट पर 60 रन कर दिया। आर्चर ने इस दौरान बैनक्रॉफ्ट को 13 रन पर पगबाधा कर अपना पहला विकेट झटका। उन्हें हालांकि जश्न मनाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा। बैनक्रॉफ्ट ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिला। 

स्टीव स्मिथ को दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा
इसके बाद मैदान पर आए स्मिथ को एक बार फिर हूटिंग का सामना करना पड़ा लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ। क्रिस वोक्स ने इसके बाद ख्वाजा को विकेटकीपर जानी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। उन्होंने 36 रन बनाए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्रेविस हेड (सात) को पगबाधा कर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 71 रन कर दिया। ब्रॉड ने गुरुवार को दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चलता किया था। हरफनमौला बेन स्टोक्स ने वेड को पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन रिव्यू के बाद तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले का पलट दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

Read Also: ASHES 2019: वॉर्न और मैकग्रा के बाद ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बने लॉयन

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ashes Test Series 2019 England vs Australia Lords Test Rain forces early stumps on Day third as Australia trail by 178 runs