DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019; 3rd Test: जोफ्रा आर्चर ने झटके 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया 179 रन पर ढेर

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तूफानी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने एशेज टेस्ट सीरीज 2019 के लीड्स में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 179 रन पर समेट दी।

jofra archer jpg

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तूफानी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने एशेज टेस्ट सीरीज 2019 के लीड्स में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 179 रन पर समेट दी। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे जोफ्रा आर्चर ने 45 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 और क्रिस वोक्स तथा बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया। स्टीवन स्मिथ के बिना खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 2 विकेट जल्दी गंवा दिए। जिसके बाद डेविड वॉर्नर (61) और मार्नस लाबुशेन (74) ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन जोड़कर स्थिति संभाली। इन दोनों के अलावा केवल कप्तान टिम पेन (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे। 

जोफ्रा आर्चर के आगे पस्त हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम         
ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आर्चर ने चौथे ओवर में ही मार्कस हैरिस (8) को विकेट के पीछे कैच कराया। जबकि ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा (8) को पवेलियन भेज कंगारू टीम का स्कोर 2 विकेट पर 25 रन कर दिया। मैच में बारिश के व्यवधान के बीच वॉर्नर और लाबुशेन ने अच्छी जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने 23 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच शतकीय साझेदारी भी निभाई। जोफ्रा आर्चर की लगभग 90 मील प्रतिघंटे की रफ्तार से की गई गेंद वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के दस्तानों में पहुंची और यह साझेदारी टूट गई। वॉर्नर ने अपनी पारी में 94 गेंदों का सामना किया और 7 चौके लगाए। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्रेविस हेड और जोफ्रा आर्चर ने मैथ्यू वेड की गिल्लियां बिखेरीं। ये दोनों बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

लाबुशेन ने खेली लगातार दूसर अर्धशतकीय पारी
इस तरह ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 136 रन से 5 विकेट पर 139 रन हो गया। क्रिस वोक्स ने कप्तान पेन को भी ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया। स्मिथ की जगह टीम में लिए गए लाबुशेन ने पिछले मैच की तरह इस मैच में भी जिम्मेदारी भरी पारी खेली। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में स्मिथ के सब्सीट्यूट के तौर पर खेलते हुए 59 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को हार से बचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें स्टोक्स ने पगबाधा आउट किया। मार्नस लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया के नौवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 129 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में खेला गया पहला मुकाबला 251 रनों से जीता था और लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बनाई हुई है।

Read Also: जॉन्टी रोड्स बोले- टीम इंडिया की फील्डिंग बेहतर हुई, लेकिन सुधार की गुंजाइश बाकी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes Test Series 2019 3rd Test at Leeds Jofra Archer takes six wickets as England bowl out Australia for 179 in first inning