DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशेज टेस्ट 2 : स्मिथ लगातार तीसरे शतक से चूके, लेकिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत, इंग्लैंड की दूसरी पारी लड़खड़ाई 

ashes test australia  icc twitter 18 august  2019

स्टीवन स्मिथ एशेज सीरीज में लगातार तीसरा शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी 92 रन की शानदार पारी और तेज गेंदबाजों पीटर सिडल तथा पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज क्रिकेट के चौथे दिन शनिवार को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इंग्लैंड के पहली पारी के 258 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 250 रन बनाये, लेकिन दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के चार विकेट मात्र 96 रन पर गिरा दिए। इंग्लैंड के पास अब 104 रन की बढ़त हो गयी है और उसके छह विकेट बाकी हैं। इंग्लैंड की दूसरी पारी में सिडल और कमिंस ने दो-दो विकेट झटक लिए। रोरी बर्न्स 26, जैसन रॉय दो, कप्तान जो रुट शून्य और जो डेनली 26 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय बेन स्टोक्स 16 और जोस बटलर 10 रन बनाकर क्रीज पर थे

वहीं दूसरी ओर, पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले स्मिथ ने लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 161 गेंदों में 14 चौकों की मदद से शानदार 92 रन बनाये। वह मात्र आठ रन से लगातार तीसरे शतक से चूक गए। स्मिथ अपनी पारी के दौरान 80 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट भी हुए थे, लेकिन मैदान में वापस लौट कर उन्होंने 92 रन बनाये। स्मिथ आठवें बल्लेबाज के रूप में 234 के स्कोर पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। क्रिस वोक्स ने उन्हें लगातार तीसरा शतक लगाने से दूर रख दिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 155 रनों के साथ की थी। आर्चर ने टिम पेन (23) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। 203 के कुल स्कोर पर स्मिथ रिटायर्ड हो गए। उनके जाने के बाद इंग्लैंड ने पीटर सिडल (9) को पवेलियन भेजा। जब स्मिथ लौट कर आए तो वह अपनी लय खो चुके थे और वोक्स की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। इसके बाद नाथन लॉयन (6) और पैट कमिंस (20) का विकेट ले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट कर दिया और इसी के साथ चायकाल की घोषणा कर दी गई।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 80 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन बारिश के कारण आखिरी दो सत्र का खेल नहीं हुआ था। चौथे दिन अपने तीसरे दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड का विकेट 102 के कुल स्कोर पर खो दिया। छह रन बनाने वाले वेड को स्टुअर्ट ब्रॉड ने रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराया। इंग्लैंड के लिए अभी तक स्टुअर्ट ब्रॉड ने 65 रन देकर चार विकेट लिए हैं। जोफ्रा आर्चर ने दो और क्रिस वोक्स के हिस्से तीन विकेट (61 रन) आए। जैक लीच ने एक सफलता अर्जित की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes Test 2 Steve Smith Miss Third Century But Australia On Front Seat England Lost 4 Wicket in 2nd Inning