DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENG vs AUS; LEEDS TEST: एशेज में इंग्लैंड ने 71 साल बाद बनाया अपना सबसे न्यूनतम स्कोर

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की पहली पारी 67 रन पर समेट दी।

engaland vs australia leeds test jpg

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की पहली पारी 67 रन पर समेट दी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने मैच में दमदार वापसी करते हुए पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में 179 रन पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंग्लैंड की पहली पारी में जोश हेजलवुड ने 5, पैट कमिंस ने 3 और जेम्स पैटिंसन ने 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: ASHES 2019; 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों का कहर, ENG 67 रन पर ढेर 

इंग्लैंड के 9 खिलाड़ी तो दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच सके। जो डेनली 12 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम का पिछले 71 वर्षों में यह सबसे न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले 1948 में ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड की टीम लंदन के 'द ओवल ग्राउंड' में 52 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को 87 रन से हार का सामना करना पड़ा था। हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर भी इंग्लैंड का य​ह सबसे न्यूनतम टेस्ट स्कोर है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का यह 12वां सबसे न्यूनतम स्कोर है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes series 3rd Test England repeat this embarrassing record after 71 years at Headingley