फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAshes: बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन से नाराज हैं माइकल वॉन, इस 5 साल के बच्चे को करना चाहते हैं साइन, देखिए वीडियो

Ashes: बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन से नाराज हैं माइकल वॉन, इस 5 साल के बच्चे को करना चाहते हैं साइन, देखिए वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया है। जो रूट और डेविड मलान के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अपनी क्षमता के मुताबिक...

Ashes: बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन से नाराज हैं माइकल वॉन, इस 5 साल के बच्चे को करना चाहते हैं साइन, देखिए वीडियो
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 06:14 PM

इस खबर को सुनें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया है। जो रूट और डेविड मलान के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका। इंग्लैंड की टीम 6 पारियों में 200 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सकी थी। बल्लेबाजों का सबसे खराब प्रदर्शन तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में देखने को मिला, जब इंग्लैंड की पूरी टीम 68 रन पर ही ढेर हो गई थी। टीम के इस तरह के प्रदर्शन से फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर भी नाराज दिखे। सीरीज के खत्म हो जाने के बाद फॉक्स क्रिकेट ने एक पांच साल के बच्चे का बल्लेबाजी करते हुए वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर, माइकल वॉन और शेन वॉर्न को टैग करते हुए पूछा है कि क्या इससे इंग्लैंड के खिलाड़ी कुछ सीख सकते हैं। 

फॉक्स क्रिकेट ने ट्वीट करके लिखा, ''हमें लगता है कि पोम्स (इंग्लैंड टीम का निक नेम) इस 5 साल के बच्चे से एक या दो चीजें सीख सकते हैं? अपने विचार दीजिए तेंदुलकर, माइकल वॉन और शेन वॉर्न?

 

 

 

इस वीडियो में एक पांच साल का बच्चा काफी अच्छी तरह से क्रिकेटिंग शॉट लगा रहा है। वहीं इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए माइकल वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। 

माइकल वॉन ने लिखा, ''क्या हम इसे फौरन साइन कर सकते हैं?

पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने 5 मैचों में 32 की औसत से सर्वाधिक 332 रन बनाए थे। डेविड मलान ने 5 मैचों में 38 की औसत से 244 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रैविस हेड ने 4 ही मैचों में 59.50 की औसत से 357 रन बनाए थे। हेड को प्लेयऱ ऑफ द सीरीज चुना गया। 
पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड और कैमरून ग्रीन के तीन-तीन विकेटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को 146 रन से हराकर सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मात्र एक विकेट से नहीं जीत पाया था। 

 

 

 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों मार्क वुड (37 रन पर छह  विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड  (51 रन पर तीन विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 155 रन पर समेट दिया था और अपनी टीम के लिए जीत की उम्मीद जगाई थी लेकिन जीत के लिए 271 रन के  लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी 38.5 ओवर में 124 रन पर सिमट गयी और उसे हार का सामना करना पड़ा। 
 

epaper