फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAshes Day-Night Test: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 303 रनों पर रोका, ट्रैविस हेड ने लगाया शानदार शतक

Ashes Day-Night Test: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 303 रनों पर रोका, ट्रैविस हेड ने लगाया शानदार शतक

स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड के तीन-तीन विकेट की बदौलत इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 303 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने रात के अपने 6 विकेट पर...

Ashes Day-Night Test: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 303 रनों पर रोका, ट्रैविस हेड ने लगाया शानदार शतक
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jan 2022 11:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड के तीन-तीन विकेट की बदौलत इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 303 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने रात के अपने 6 विकेट पर 241 के स्कोर से दूसरे दिन के खेल को शुरू किया था। ट्रैविस हेड ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वापसी करते हुए 101 रन की शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि युवा कैमरन ग्रीन ने बेहतरीन 74 रन की बेहतरीन पारी खेली। क्रिस वोक्स और ओली रॉबिन्सन ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। 

 

 

 

इससे पहले सीरीज में 0-3 से पीछे चल रहे इंग्लैंड ने होबार्ट में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इंग्लैंड का यह फैसला उस समय तक सही नजर आ रहा था जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट 12 रन तक गंवा दिए थे। डेविड वार्नर खाता खोले बिना आउट हुए जबकि पिछले मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को ओपनिंग में उतरना रास नहीं आया और वह मात्र छह रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बन गए। स्टीवन स्मिथ भी खाता खोले बिना ओली रॉबन्सिन का शिकार बने।  रॉबन्सिन ने ही वार्नर को भी आउट किया था। 

 

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के भविष्य का क्या होगा, कप्तान विराट कोहली ने बताया

 

हेड ने फिर मार्नस लाबुशेन के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। लाबुशेन को ब्रॉड ने बोल्ड किया।  लाबुशेन ने 53 गेंदों पर 44 रन में नौ चौके लगाए। हेड ने इसके बाद कैमरून ग्रीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबार लिया। हेड अपना शतक पूरा करने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए।  हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन में 12 चौके लगाए। ग्रीन 109 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 74 रन बनाने के बाद मार्क वुड का शिकार बने।

epaper