फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAshes Day-Night Test: ट्रेविस हेड की सेंचुरी से ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी, इंग्लैंड को लगाना होगा जोर

Ashes Day-Night Test: ट्रेविस हेड की सेंचुरी से ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी, इंग्लैंड को लगाना होगा जोर

ट्रेविस हेड की सेंचुरी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 12 रन की बेहद खराब शुरुआत से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन शुक्रवार को यहां छह...

Ashes Day-Night Test: ट्रेविस हेड की सेंचुरी से ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी, इंग्लैंड को लगाना होगा जोर
एपी,होबार्टFri, 14 Jan 2022 07:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ट्रेविस हेड की सेंचुरी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 12 रन की बेहद खराब शुरुआत से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन शुक्रवार को यहां छह विकेट पर 241 रन बनाए। ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच में 152 रन बनाने वाले हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन की आक्रामक पारी खेलकर इंग्लैंड को इस डे-नाइट टेस्ट मैच में शुरुआती सफलता का फायदा नहीं उठाने दिया। कैमरन ग्रीन ने भी 74 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मार्नश लाबुसेन ने 44 रन बनाए। हेड और ग्रीन ने पांचवें विकेट के लिये 121 रन की साझेदारी की। टी-ब्रेक के आधे घंटे बाद बारिश के कारण दिन में आगे का खेल नहीं हो पाया। ऑस्ट्रेलिया के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद हेड ने 10वें ओवर में जब क्रीज पर कदम रखा तब तक डेविड वॉर्नर (शून्य), उस्मान ख्वाजा (छह) और स्टीव स्मिथ (शून्य) पवेलियन लौट चुके थे। गेंदबाजों के लिए अनुकूल दिख रहे विकेट पर ओली रॉबिन्सन (24 रन देकर दो) और स्टुअर्ट ब्रॉड (48 रन देकर दो) ने ऑस्ट्रेलिया को मुख्य रूप से नुकसान पहुंचाया।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण सिडनी टेस्ट में नहीं खेल पाने वाले हेड ने पहले लाबुशेन के साथ 71 रन की साझेदारी करके स्थिति संभाली। लाबुशेन ने जब खाता भी नहीं खोला था तब जैक क्रॉले ने दूसरी स्लिप में उनका कैच छोड़ा जो इंग्लैंड को महंगा पड़ा। लाबुशेन ने क्रिस वोक्स (50 रन देकर एक) और मार्क वुड (79 रन देकर एक) पर कुछ अच्छे शॉट जमाए लेकिन ब्रॉड की गेंद को एक्रॉस द लाइन खेलने की कोशिश में वह फिसल गए और बोल्ड हो गए। दूसरे सेशन में हेड और ग्रीन ने विकेट के दोनों तरफ कुछ अच्छे शॉट लगाए। हेड ने शतक पूरा करने के बाद वोक्स की गेंद पर मिडऑन पर कैच दिया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके लगाए। ग्रीन ने वुड की गेंद पर आउट होने से पहले 109 गेंदें खेली और आठ चौके जड़े। स्टंप्स के समय एलेक्स कैरी 10 रन पर खेल रहे थे, जबकि मिशेल स्टार्क को अभी खाता खोलना है। ऑस्ट्रेलिया पहले तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट ड्रॉ छूटा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें