फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट Ashes 2021-2022: एशेज सीरीज में कोरोना का कहर जारी, अब इयान बॉथम हुए पॉजिटिव

Ashes 2021-2022: एशेज सीरीज में कोरोना का कहर जारी, अब इयान बॉथम हुए पॉजिटिव

दुनिया भर में कोरोना का संकट एक बार फिर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में इस महामारी ने मौजूदा एशेज सीरीज को बुरी तरह से प्रभावित किया हुआ है। इसी बीच एशेज से बड़ी खबर यह है कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी...

 Ashes 2021-2022: एशेज सीरीज में कोरोना का कहर जारी, अब इयान बॉथम हुए पॉजिटिव
Dheeraj Palलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 04:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुनिया भर में कोरोना का संकट एक बार फिर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में इस महामारी ने मौजूदा एशेज सीरीज को बुरी तरह से प्रभावित किया हुआ है। इसी बीच एशेज से बड़ी खबर यह है कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और वर्तमान में कमेंटटर सर इयान बॉथम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि अपने समय के बेस्ट ऑलराउंडर्स रहे बॉथम एशेज में 'सेवन नेटवर्क' की ओर से कमेंट्री करते हैं। बॉथम के करियर की बात करें, तो उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 5200 रन और 383 विकेट दर्ज हैं। जबकि वनडे में भी 2000 से ज्यादा रन और 150 के करीब विकेट दर्ज हैं। 

एशेज सीरीज के दौरान लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं खासकर इंग्लैंड की टीम इस महामारी से काफी परेशान है। इंग्लैंड टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड, उनके परिवार के सदस्य और इंग्लैंड टीम के सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना की चपेट में हैं। इसके साथ ही मैच रेफरी डेविड बून और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रैविस हेड का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। 

एशेज सीरीज की बात करें, तो उस्मान ख्वाजा के नौवें टेस्ट शतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन आठ विकेट पर 416 रन के स्कोर पर पारी घोषित की। जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिये थे। 2019 के बाद पहला टेस्ट खेल रहे ख्वाजा को ट्रेविस हेड के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण ही आस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली थी। उन्होंने स्टीव स्मिथ (67) के साथ शतकीय साझेदारी की और फिर आस्ट्रेलियाई पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई। उन्होंने 206 गेंद में 137 रन की पारी खेली। 

इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी नयी गेंद से आस्ट्रेलिया को लगातार दो झटके दिये। उन्होंने 101 रन देकर पांच विकेट लिये। दूसरे दिन के अंत में हसीब हमीद और जाक क्रॉली दो दो रन बनाकर खेल रहे थे । इंग्लैंड आस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 403 रन पीछे है। इंग्लैंड ने लंच ब्रेक के बाद दूसरी नयी गेंद ली और इसका फायदा तुरंत मिला जब ब्रॉड ने स्मिथ को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया । इसके साथ ही स्मिथ और ख्वाजा की 115 रन की साझेदारी भी टूट गई।

epaper