DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टंप माइक में कुछ ऐसा बोला, अंपायर ने बदल दिया फैसला- VIDEO Viral

Asehes 2019: मैच के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टंप माइक में अंपायर से चौका हटाने की अपील की, जिसे अंपायर ने मान भी लिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

stuart broad  ap

Ashes 2019, England vs Australia 3rd Test at Headingley: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का तीसरा मैच हेंडिग्ले में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट मैच में नाबाद 75 रन बनाकर तीन दिनों के अंदर टेस्ट जीतने के ऑस्ट्रेलिया के सपने को पूरा नहीं होने दिया। शनिवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होते समय इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 156 रन बना लिए थे जिसे मैच जीतने के लिए और 203 रन बनाने हैं। मैच के तीसरे दिन कैमरे में एक मजेदार नजारा भी कैमरे में कैद हुआ। मैच के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टंप माइक में अंपायर से चौका हटाने की अपील की, जिसे अंपायर ने मान भी लिया। सोशल मीडिया पर अब इस किस्से को लेकर नई बहस शुरू हो गई है। 

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 171 रन से की जब मार्नस लॉबुशेन 53 रन और जेम्स पैटिनसन दो रन बनाकर खेल रहे थे। यह वाकया मैच के 62वें ओवर में घटा। स्टुअर्ट ब्रॉड की बाउंसर को लॉबुशेन ने हुक किया, लेकिन गेंद उनके हेलमेट पर लगी। गेंद हेलमेट में लगने के बाद विकेटकीपर के ऊपर से उड़ती हुई बाउंड्री लाइन के पास पहुंच गई। मैदानी अंपायर ने इस पर चौके का इशारा किया। 

VIDEO: केएल राहुल की गलती से आउट हुए मयंक अग्रवाल, फैन्स ने लगाई फटकार

ASHES 2019; 3rd TEST: मार्नस लाबुशेन ने इस खास क्लब में दर्ज कराया अपना नाम

हालांकि, रिप्ले में यह साफ था कि गेंद ने बल्ले को नहीं छुआ है। मैदानी अंपायर के फैसले के मुताबिक यह चौका लॉबुशेन के स्कोरकार्ड में जुड़ा जबकि नियम के मुताबिक यह एक्सट्रा में जुड़ना चाहिए था। ऐसे में स्टुअर्ट ब्रॉड स्टंप्स के पास गए और माइक में चिल्लाकर कहा, ‘क्या आप ये चौका हटा सकते हैं प्लीज?’ मैदानी अंपायर स्टुअर्ट ब्रॉड की आवाज सुनकर अपनी गलती सुधारी और अपना फैसला बदल दिया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Broad talking to Stumps 😀

A post shared by Cricket Highlights (@cricket_highlights_) on

स्टुअर्ट ब्रॉड के इस वीडियो पर फैन्स कुछ इस तरह के रिएक्शन दे रहे हैं।


बता दें कि मार्नस लॉबुशेन ने दिन की शुरुआत स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर शानदार चौके के साथ की। इसके बाद हालांकि उन्हें भाग्य का साथ भी मिला जब विकेटकीपर बेयरस्टो ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया। उन्हें इससे पहले 14 और 42 रन पर भी जीवनदान मिला था। लॉबुशेन और पैटिनसन की सातवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी को जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा। लॉबुशेन जब 70 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब आर्चर की गेंद उनके हेलमेट में लगी, लेकिन उन्होंने इसके बाद अपरकट से चौका लगाकर दवाब कम किया। लॉबुशेन की 80 रन की पारी का अंत रन आउट से हुआ। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ashes 2019 Stuart Broad request for umpires to change their decision video goes viral