DA Image
8 अप्रैल, 2020|8:44|IST

अगली स्टोरी

Ashes 2019: एशेज दौरे के आखिरी टूर मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया को मिला नया कप्तान

पेन के साथ-साथ टीम के कुछ और सीनियर खिलाड़ियों को भी इस मैच से रेस्ट दिया गया है। एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से खेला जाना है। 

steve smith and usman khawaja   action images via reuters

Ashes 2019: Derbyshire: Tim Paine: Usman Khawaja: एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया को अपना आखिरी टूर मैच डर्बीशर के खिलाफ खेलना है। ये तीन दिवसीय मैच 29 अगस्त (गुरुवार) से खेला जाना है।  इस मैच में उस्मान ख्वाजा कप्तानी करेंगे, जबकि एलेक्स कैरी विकेटकीपिंग करेंगे। पेन के साथ-साथ टीम के कुछ और सीनियर खिलाड़ियों को भी इस मैच से रेस्ट दिया गया है। एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से खेला जाना है। 

पेन के अलावा डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जेम्स पैटिंसन और नाथन लायन भी इस दौरे का आखिरी टूर मैच नहीं खेलेंगे। इन सात खिलाड़ियों को आखिरी दो टेस्ट मैच से पहले रेस्ट दिया गया है। ऐसे में 17 सदस्यीय टीम में 10 खिलाड़ी ही टूर मैच खेलने के लिए बच रहे थे, जिसके चलते एलेक्स कैरी को टीम से जोड़ा गया। कैरी ने विश्व कप में काफी प्रभावित किया था और विश्व कप के बाद से ससेक्स के लिए खेल रहे हैं।

INDvsWI: इस इलीट क्लब में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं बुमराह

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद इस खास क्लब में शामिल हुए टिम साउदी

ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छी खबर ये है कि स्पिनर नाथन लायन को मेडिकल स्टाफ से क्लीन चिट मिल गई है। ट्रेनिंग कैंप के दौरान उनके पैर में चोट आई थी। कैरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम से एशेज सीरीज के बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए नहीं जोड़ा गया है, वो टूर मैच के बाद वापस ससेक्स से जुड़ जाएंगे।

इस मैच में स्टीव स्मिथ भी खेलेंगे, जो तीसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे। स्मिथ इस मैच के जरिए चौथे टेस्ट की तैयारी भी कर लेंगे। मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, मिशेल नेसेर और मिशेल मार्श तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। डर्बीशर के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसा होगा- उस्मान ख्वाजा (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, एलेक्स कैरी, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबूशेन, मिशेल मार्श, मिशेल नेसेर, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ashes 2019 last tour match New skipper new face in Australias XI for tour match