DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019 Eng vs Aus 3rd Test match: खास संयोग दे रहा है गवाही, इंग्लैंड हार जाएगा ये मैच

वैसे कुछ ऐसा संयोग है, जो इस बात का इशारा कर रहा है कि ये मैच ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगा। चलिए आपको बताते हैं क्या है वो खास संयोग।

joe root  photo credit  reuters

Eng vs Aus 3rd Ashes Test, England vs Australia: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। वैसे कुछ ऐसा संयोग है, जो इस बात का इशारा कर रहा है कि ये मैच ऑस्ट्रेलिया ही जीतेगा। चलिए आपको बताते हैं क्या है वो खास संयोग।

दरअसल इंग्लैंड के इस मैदान पर पिछले पांच मैचों में वही टीम हारी है, जिसने टॉस जीता है। पिछले पांच मैचों में टॉस जीतने वाली टीम ने चाहे पहले बल्लेबाजी चुनी हो या पहले फील्डिंग, हार का मुंह उन्हें ही देखना पड़ा है। 2014 से लेकर अब तक इस मैदान पर कुल पांच मैच खेले जा चुके हैं। 2014 में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर खेले गए मैच में टॉस इंग्लैंड ने जीता, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

रोहित या रहाणे? सौरव गांगुली ने बताया किसे मिलनी चाहिए प्लेइंग11 में जगह

जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और LIVE टेलिकास्ट

2015 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में भी टॉस इंग्लैंड ने जीता और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। 2016 में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया, जहां मेजबान टीम टॉस हार गई, लेकिन मैच में जीत दर्ज की। 2017 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया, टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2018 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया, जिसमें टॉस पाकिस्तान ने जीता और मैच इंग्लैंड ने एक पारी और 55 रनों से जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ashes 2019 headingley test last five match record toss winning team loses the match