DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019: शेन वॉर्न और ग्लेन मैकग्रा के बाद ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बने नाथन लॉयन

ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने अपने हमवतन पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली की बराबरी कर ली है। लॉयन ने टेस्ट क्रिकेट में डेनिस लिली के बराबर 355 विकेट हासिल कर लिए हैं।

nathan lyon jpg

ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने अपने हमवतन पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेनिस लिली की बराबरी कर ली है। लॉयन ने टेस्ट क्रिकेट में डेनिस लिली के बराबर 355 विकेट हासिल कर लिए हैं। एशेज 2019 के लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी में 3 विकेट झटकने के साथ ही लॉयन ने लिली की बराबरी कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज 2019 के लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी  258 रन पर समेट दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बने लॉयन
इसके बारे में नाथन लॉयन से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं निजी उपलब्धियों के बारे में नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच और सीरीज जीतने के बारे में सोचता हूं।' नाथन लॉयन अब ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में केवल महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (708) और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (563) से पीछे रह गए हैं। ये दोनों गेंदबाज संन्यास ले चुके हैं। गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था।

Read Also: ENG vs AUS: पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

वॉर्न, मैकग्रा और लिली से तुलना पर असहज होते हैं लॉयन
इस उपलब्धि के बारे में 31 साल के इस स्पिन गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे इसके बारे में सोचने का कभी समय ही नहीं मिला। मैं खुद को शेन वॉर्न, ग्लेन मैकग्रा, डेनिस लिली के साथ रखे जाने से असहज सा महूसस करता हूं। मेरी निगाहों में ये सभी महान खिलाड़ी हैं और मैं सिर्फ ‘ऑफ ब्रेक’ गेंदबाजी करने वाला खिलाड़ी हूं और ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को अपनी क्रिकेट टीम पर गर्व महसूस कराने की कोशिश कर रहा हूं।’ इंग्लैंड की पहली पारी में लॉयन के अलावा जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भी 3-3 विकेट झटके। पीटर सिडल को 1 सफलता मिली।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes 2019 England vs Australia Lords test Nathan Lyon equals Dennis Lillee test wickets and becomes third most successful teat bowler of Australia after Shane Warne and Glenn MCgrath