DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019; 3rd TEST: मार्नस लाबुशेन ने इस खास क्लब में दर्ज कराया अपना नाम

मार्नस लाबुशेन ने अपना नाम कुछ खास खिलाड़ियों के क्लब में दर्ज करा लिया।

marnus-labuschagne jpg

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 80 रन बनाए। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई की पहली पारी में भी उन्होंने 74 रनों की पारी खेली। इसके पहले लॉर्ड्स टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई की दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ के सब्सीट्यूट के तौर पर आकर उन्होंने 59 रन बनाए और अपनी टीम को हार से बचाया। लाबुशेन का यह लगातार तीसरा अर्धशतक था। इसके साथ ही मार्नस लाबुशेन ने अपना नाम कुछ खास खिलाड़ियों के क्लब में दर्ज करा लिया।

लाबुशेन ने खास क्लब में दर्ज कराया अपना नाम
मार्नस लाबुशेन दुनिया के पांचवें और ऑस्ट्रेलिया के चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में विपक्षी टीम की पहली पारी के कुल स्कोर से ज्यादा रन बनाए। इंग्लैंड की टीम लीड्स टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में 67 रनों पर सिमट गई। जबकि लाबुशेन ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 74 और दूसरी पारी में 80 रन बनाए। जिन पांच खिलाड़ियों ने यह उपलब्धि हासिल की है उनमें से 4 ऑस्ट्रेलिया के ही हैं और एक खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के पूर्व बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज हैं। उन्होंने 1976 में ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक ठोका था, जबकि इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 71 रनों पर सिमट गई थी।

Read Also: जानिए अरुण जेटली को जयराम रमेश क्यों कहते थे- 'बेदी, प्रसन्ना, चंद्रा और वेंकट'

किसी टेस्ट मैच में विपक्षी टीम की पहली पारी से ज्यादा का दो बार स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज:

डॉन ब्रैडमैन:  132/127*, मेलबर्न टेस्ट 1948, बनाम भारत (125)

गॉर्डन ग्रीनिज: 134/101, मैनचेस्टर 1976, बनाम इंग्लैंड (71)

मैथ्यू हेडन - 197/103, ब्रिसबेन 2002, बनाम इंग्लैंड (79)

जस्टिन लैंगर- 191/97, पर्थ 2004, बनाम पाकिस्तान (72)

मार्नस लाबुशेन- 74/80, लीड्स 2019, बनाम इंग्लैंड (67)

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes 2019 England vs Australia Leeds test Marnus Labuschagne joins elite Test batting club of Gordon Greenidge Don Bradman Matthew Hayden and Justin Langer