DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019; 3rd TEST: जो रूट के संघर्ष से मैच में इंग्लैंड की उम्मीदें जिंदा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और जो डेनली की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने एशेज श्रृंखला के लीड्स में खेले जा रहे तीसरे मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय 156 रन बना लिए थे।

joe-root jpg

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और जो डेनली की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने एशेज श्रृंखला के लीड्स में खेले जा रहे तीसरे मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय 156 रन बना लिए थे। इंग्लैंड को यह मुकाबला जीतने के लिए 203 रन की दरकार है, ज​बकि ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट की। तीसरे दिन लंच के बाद दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंद के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट चटका दिए और इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर मात्र 15 रन था। जिसके बाद ऐसा लगा की टीम पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी लड़खड़ा जाएगी लेकिन जो रूट और जो डेनली ने संघर्ष का जज्बा दिखाया। 

तीसरे दिन की खेल की समाप्ति पर जो रूट 75 और बेन स्टोक्स 2 रन बनाकर नाबाद लौटे। जो डेनली 155 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर जोश हेजलवुड के शिकार बने। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 5 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने तो वही पैट कमिंस ने जेसन रॉय (8) को बोल्ड किया। पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे जो रूट ने दूसरी पारी में जो डेनली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। इससे पहले मार्नस लाबुशेन (80) शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी दमदार पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 246 रन बनाए।लाबुशेन ने पारी में भी 74 रन बनाये थे। 

श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर दूसरी पारी में मैदान पर उतरने वाले लाबुशेन की यह लगातार तीसरी अर्द्धशतकीय पारी है। इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर इस मुकाबले को जीत जाती है तो पांच मैचों की श्रृंखला में उसे 2-0 की बढ़त मिल जाएगी और वह एशेज ट्रॉफी अपने पास रखेगी। हेडिंग्ले के मैदान पर सिर्फ तीन बार किसी टीम का चौथी पारी में 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया (1948 में तीन विकेट पर 404), इंग्लैंड (2001 में चार विकेट पर 315 रन) और वेस्ट इंडीज ने दो साल पहले पांच विकेट पर 322 रन बनाए थे।

Read Aslo: SL vs NZ: मैथ्यूज और परेरा श्रीलंका की T-20 टीम से बाहर, लसिथ मलिंगा को मिली कमान

मार्नस लाबुशेन ने सीरीज में जड़ा लगातार तीसरा अर्धशतक        
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 171 रन से की जब लाबुशेन 53 रन और जेम्स पैटिंसन दो रन बनाकर खेल रहे थे। लाबुशेन ने दिन की शुरुआत स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर शानदार चौके के साथ की। इसके बाद हालांकि उन्हें भाग्य का साथ भी मिला जब विकेटकीपर बेयरस्टो ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया। उन्हें इससे पहले 14 और 42 रन पर भी जीवनदान मिला था। लाबुशेन और पैटिंसन की सातवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी को जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा। 

जोफ्रा आर्चर ने फिर मार्नस लाबुशेन को हेलमेेट पर हिट किया
मार्नस लाबुशेन जब 70 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब आर्चर की गेंद उनके हेलमेट में लगी लेकिन उन्होंने इसके बाद अपरकट से चौका लगाकर दवाब कम किया। लाबुशेन रन आउट हुए। नाथन लॉयन (नौ) आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जो जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। इंग्लैंड के लिए तीन विकेट लेने वाले बेन स्टोक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। आर्चर और ब्राड को दो-दो सफलता मिली।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes 2019 England vs Australia 3rd Test at Headingley Leeds Joe Root shown resistance in second to make england into the game