Ashes 2019 England v Australia 5th Test day 2 Archer takes six wickets as England take lead by 78 runs - Ashes 2019, 5th Test, Day 2: स्मिथ की मेहनत पर आर्चर का वार, इंग्लैंड को 78 रनों की बढ़त DA Image
12 दिसंबर, 2019|3:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019, 5th Test, Day 2: स्मिथ की मेहनत पर आर्चर का वार, इंग्लैंड को 78 रनों की बढ़त

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए नौ रन बनाकर अपनी बढ़त को 78 रनों तक पहुंचा दिया है। रोरी बर्न्स चार और जो डेनली एक रन बनाकर खेल रहे हैं।

jofra archer took six wickets in the match  reuters

Ashes 2019, England vs Australia, 5th Test: बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को संकट से निकालने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के सामने स्मिथ के अलावा कोई और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन नहीं कर सका। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट का दूसरा दिन शुक्रवार इन दोनों के ही नाम रहा। 

द ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 225 रनों पर समेट दिया। अगर स्मिथ 80 रनों की पारी न खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया और पहले सिमट सकती थी। आर्चर ने छह विकेट लेकर उसके बल्लेबाजों का विकेट पर टिकना मुश्किल कर दिया। 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 264 रन बनाए। वह दूसरी पारी में 69 रनों की बढ़त के साथ उतरी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए नौ रन बनाकर अपनी बढ़त को 78 रनों तक पहुंचा दिया है। रोरी बर्न्स चार और जो डेनली एक रन बनाकर खेल रहे हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड के देखने के लिए यहां क्लिक करें

दिन की शुरुआत भी इंग्लैंड ने ही की थी। वह दूसरे दिन मैदान पर अपने पहली पारी के स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 271 रनों के साथ उतरी थी। मेजबान टीम ने अपने बाकी के दो विकेट दूसरे दिन 23 रनों का इजाफा कर खो दिए। 

जोस बटलर अपने खाते में छह रन और जोड़कर 70 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जैक लीच (21) के रूप में इंग्लैंड ने अपना आखिरी विकेट खोया। यह दोनों विकेट मिशेल मार्श ने लिए। मार्श ने कुल पांच विकेट अपने नाम किए। पैट कमिंस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया। 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर का विकेट एक बार फिर जल्दी गिर गया। वॉर्नर इस बार आर्चर का शिकार बने। वह सिर्फ पांच रन ही बना सके। 14 के कुल स्कोर पर मार्कस हैरिस (3) भी आर्चर की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा- श्रीलंका के साथ न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज नहीं खेलेंगे

इसके बाद स्मिथ और मार्नस लाबुशाने (48) ने ऑस्ट्रेलिया को संभालने की कोशिश में तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। लाबुशाने 83 के कुल स्कोर पर आर्चर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए। स्मिथ को इसके बाद किसी का साथ नहीं मिला। मैथ्यू वेड (19) भी जल्दी पवेलियन लौट लिए। दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशाने और वेड के ही विकेट खोए। 

तीसरे सत्र में आर्चर ने मिशेल मार्श (17) को अपना शिकार बनाया। टिम पेन (1) और पैट कमिंस (0) को सैम कुरैन ने दो लगातार गेंदों पर चलता किया। 

स्मिथ अपने एक और शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन क्रिस वोक्स की एक सीधी गेंद उनके पैड पर लगी और अंपायर ने अपनी उंगली उठा दी। स्मिथ के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने अपना आठवां विकेट खोया। उन्होंने 145 गेंदों का सामना किया और नौ चौके और एक छक्का मारा। अंत में पीटर सिडल ने 18 और नाथन लॉयन ने 25 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 200 पार पहुंचाया। यह दोनों आर्चर का शिकार हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes 2019 England v Australia 5th Test day 2 Archer takes six wickets as England take lead by 78 runs