DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019 Eng vs Aus 2nd Test: इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान, दिखे चौंकाने वाले बदलाव

england cricket team

Eng vs Aus 2nd test Match at Lord's: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना है। मैच से पहले दोनों टीमों ने अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। दोनों ही टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। एजबेस्टन टेस्ट में 251 रनों से हार झेलने के बाद इंग्लैंड की टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। मोइन अली की जगह सैम करन टीम का हिस्सा हैं। वहीं चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह जोफ्रा आर्चर ने ली है।

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि आर्चर स्टीव स्मिथ के रनों पर अंकुश लगा सकें और टीम लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर सके। इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज सीरीज जीतने की कवायद में जुटी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्मिथ की शानदार पारियों से एजबस्टन में पहले टेस्ट में जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पहला एशेज टेस्ट गंवाने के बाद सिर्फ दो बार सीरीज जीती है। पहली बार 1981 में इयान बॉथम ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई थी जबकि दूसरी बार 2005 में इंग्लैंड ने 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की थी।

CWG 2022: 24 साल बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में हो रही है क्रिकेट की वापसी

दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर रहकीम की फिटनेस के लिए CWI करेगा ऐसा

एजबेस्टन में हार के दौरान इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट के कारण सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी कर पाए और वो लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। एंडरसन की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड की ओर से आर्चर का टेस्ट में डेब्यू करना तय है। आर्चर ने इसी मैदान पर पिछले महीने विश्व कप फाइनल में शानदार सुपर ओवर फेंकते हुए इंग्लैंड को खिताब दिलाया था। इंग्लैंड इस मैच में बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को उतारेगा जिन्होंने पिछले महीने लॉर्ड्स पर आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में जीत के दौरान करियर की सर्वश्रेष्ठ 92 रन की पारी खेली थी।

इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम कुछ इस तरह है-

रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, सैम करन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड।

ऑस्ट्रेलिया की 12 सदस्यीय टीम कुछ इस तरह है-

टिम पेन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes 2019 Eng vs Aus 2nd Test match England vs Australia England announced 12 members team for lords test match