DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUS vs ENG : एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच आज, ऑस्ट्रेलिया की नजरें इतिहास रचने पर

australia retain ashes with 185-run win over england in fourth test

चौथे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 185 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार से लंदन के द ओवल मैदान पर होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर एशेज सीरीज में इतिहास रचना चाहेगी। इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट रोमांचक अंदाज में एक विकेट से जीता था, लेकिन वह चौथा टेस्ट 185 रनों से गंवा बैठी। इस हार के बाद अब मेजबान टीम सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है और उसकी कोशिश पांचवें मैच को जीतकर सीरीज 2-2 से बराबरी करने की होगी। 

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किया है। मेजबान टीम ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और क्रेग ओवर्टन की जगह हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स और सैम कुरेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि कंधे की चोट से जूझने रहे बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। वोक्स सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लिश टीम का हिस्सा थे जबकि 21 वषीर्य कुरेन पहली बार एशेज में खेलने उतरेंगे।

मेजबान इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का यह टीम के साथ यह आखिरी मैच होगा और टीम अपने कोच को विजयी विदाई देना चाहेगी। इंग्लैंड की टीम अपने बल्लेबाजों से इस मैच में अच्छा प्रदर्शन चाहेगी। बेन स्टोक्स ने जरूर हेडिंग्ले में मैच जिताऊ पारी खेली थी, लेकिन चौथे मैच में अपने 11वें ओवर में वह अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी कराने नहीं आए थे।  

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया टीम की नजरें 2001 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर पहली बार एशेज सीरीज जीतकर इतिहास रचने की है। मेहमान टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और वे ओवल में भी इसे जारी रखना चाहेंगे। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस सीरीज के सभी मैचों में खेले हैं और इसमें भी उनका खेलना तय है। कोच जस्टिन लेंगर पहले ही कह चुके हैं कि उनकी टीम 3-1 से सीरीज जीतना चाहेगी। 

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श को अपनी 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। मार्श को ट्रेविस हेड की जगह टीम में चुना गया है। मार्श ने दिसंबर 2018 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है।

दोनों टीमें इस प्रकार
ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड। 

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, जोए डेनले, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashes 2019 : Australia vs England 5th test match start today