फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटASHES: फ्रैक्चर के बावजूद टीम में शामिल स्टोक्स, दिखेंगे तीन नए चेहरे भी

ASHES: फ्रैक्चर के बावजूद टीम में शामिल स्टोक्स, दिखेंगे तीन नए चेहरे भी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है। इंग्लैंड ने एशे

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्ली Thu, 28 Sep 2017 01:45 PM

इंग्लैंड ने की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा

इंग्लैंड ने की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा1 / 3

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है। इंग्लैंड ने एशेज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। दिलचस्प बात ये है कि टीम में बेन स्टोक्स का नाम भी शामिल है, जो हाल ही में अपना हाथ तोड़ बैठे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के तीसरे मैच के बाद एक नाइटक्लब में हुई घटना के दौरान स्टोक्स के हाथ में फ्रैक्चर हो गया था।

LIVE INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

PAKvSL: बदले नियमों के साथ शुरू हुआ 1st टेस्ट, DRS से लेकर रनआउट तक कुछ ऐसे बदला है क्रिकेट का चेहरा

इस पूरे मामले में उन्हें एक रात के लिए गिरफ्तार भी किया गया था। इतना ही नहीं स्टोक्स सीरीज के बचे दो वनडे से बाहर भी हो गए। डरहम के इस ऑलराउंडर को भले ही बिना किसी आरोप के बरी कर दिया गया लेकिन अब भी वो जांच के दायरे में हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस ने ओवल में कहा कि टेस्ट कप्तान जो रूट के साथ अभी स्टोक्स को उप-कप्तान बनाए रखा गया है।

आगे की स्लाइड में जानें स्टोक्स की फिटनेस के बारे में स्ट्रॉस ने क्या कुछ कहा...

एशेज के सभी मैचों में खेलने के लिए फिट है बेन

एशेज के सभी मैचों में खेलने के लिए फिट है बेन2 / 3

'स्टोक्स का एक्स-रे कराया गया है'

स्ट्रॉस ने कहा, 'बेन का एक्सरे कराया गया। शुरुआती टेस्ट से पता चला है कि उनके दाएं हाथ में हल्का फ्रैक्चर है। अभी और टेस्ट किए जाने हैं लेकिन शुरुआती संकेतों से लगता है कि वो एशेज के सभी मैचों में खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे।'

इस बीच मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज जेम्स विन्स और गैरी बैलेन्स की टीम में वापसी हुई है। विन्स को 2016 के इंग्लिश सीजन के बाद बाहर कर दिया गया था। बैलेन्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में केवल 85 रन बना पाए थे जिसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था।

आगे की स्लाइड में जानें टीम में कौन से तीन नए चेहरे शामिल हुए हैं...

मैसन क्रेन भी होंगे शामिल

मैसन क्रेन भी होंगे शामिल3 / 3

इंग्लैंड की टीम में तीन नए चेहरे तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन, लेग स्पिनर मैसन क्रेन और विकेटकीर बेन फोक्स शामिल हैं। पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, गैरी बैलेन्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, एलिस्टेयर कुक, मैसन क्रेन, बेन फोक्स, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, बेन स्टोक्स, मार्क स्टोनमैन, जेम्स विन्स और क्रिस वोक्स।