फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअर्शदीप सिंह ने खोला राज, बताया आखिरी ओवर से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बातचीत?

अर्शदीप सिंह ने खोला राज, बताया आखिरी ओवर से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बातचीत?

अर्शदीप ने सूर्या से हुई बातचीत के बारे में कहा 'भगवान का शुक्र है, मैंने इसका बचाव किया और स्टाफ का भी शुक्रिया कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया। सूर्या ने बस मुझसे इतना कहा कि जो होगा, सो होगा।'

अर्शदीप सिंह ने खोला राज, बताया आखिरी ओवर से पहले सूर्यकुमार यादव से क्या हुई थी बातचीत?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें टी20 में भारत को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिलाने वाले अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद बताया कि उस महत्वपूर्ण ओवर से पहले उनकी कप्तान सूर्यकुमार यादव से क्या बातचीत हुई थी। मैच के आखिरी ओवर में कंगारुओं को जीत के लिए 10 रनों को दरकार थी। कप्तान ने इसे डिफेंड करने की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को दी, जो पहले तीन ओवर में 37 रन खर्च कर चुके थे। टीम इंडिया इस मैच में भी 5 गेंदबाजों के साथ उतरी थी ऐसे में सूर्या के पास आखिरी ओवर अर्शदीप को देने के अलावा कोई चारा नहीं था। हालांकि सूर्या ने ओवर से पहले अपने गेंदबाज का भरपूर आत्मविश्वास बढ़ाया।

पाकिस्तान के एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचा भारत, मगर तोड़ने के लिए करना होगा लंबा इंतजार

अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद कहा 'मैं सोच रहा था कि मैंने बहुत अधिक रन दे दिए हैं (पहले तीन ओवरों में) और एक और मौके की उम्मीद कर रहा था, और भगवान का शुक्र है, मैंने इसका बचाव किया और स्टाफ का भी शुक्रिया कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया। सूर्या (अंतिम ओवर फेंकने से पहले) ने मुझसे कहा कि जो होगा, सो होगा... और इसका श्रेय बल्लेबाजों को भी जाता है। हमारे पास 15-20 रनों का कुशन था और निश्चिर रूप से यह पार स्कोर से अधिक था।'

टीम इंडिया इस सीरीज में पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी थी, ऐसे में सूर्या आखिरी ओवर में सिर्फ अपने गेंदबाज का आत्मविश्वास बढ़ाना चाहते थे। अगर भारत 5वां टी20 हारता भी तो सीरीज में 3-2 से कब्जा जमाता। इस वजह से सूर्या ने आखिरी ओवर में अर्शदीप को खुलकर गेंदबाजी करने की सलाह दी।

टीम इंडिया ने बेंगलुरु में बजाया ऑस्ट्रेलिया का बैंड, ऐसा था अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर का रोमांच

अर्शदीप सिंह इस सीरीज में अपनी परफॉर्मेंस से ज्यादा खुश नहीं दिखे। उन्होंने कहा कि जिस तरह का स्टैंडर्ड हमने भारतीय टीम में सेट किया है, उस हिसाब से उनका परफॉर्मेंस नहीं था। हालांकि उनका कहना है कि सीखने के लिए उनके पास बहुत कुछ बाकी है और वह तगड़े होकर वापसी करेंगे।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बोर्ड पर लगाए। अय्यर ने 37 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं अक्षर पटेल ने नंबर 7 पर आकर 31 रन बनाकर उनका भरपूर साथ दिया।

अक्षर पटेल को लगा 'झटका' तो ऑस्ट्रेलिया की लगा दी लंका, दो मैचों में किया बेहतरीन प्रदर्शन

इस स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से बेन मैक्डरमोट ने भारत की नाक में दम किया। उन्होंने 36 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। बेन मैक्डरमोट ने पारी में एक भी चौका नहीं लगाया। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। हालांकि अंत में ऑस्ट्रेलिया भारत के स्कोर के नजदीक पहुंच गया था। कंगारुओं को आखिरी ओवर में 10 ही रनों की दरकार थी, मगर अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया ने 3 ही रन खर्च किए और मुकाबला अपने नाम किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें