फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड पर बरसे पूर्व कप्तान, बोले- यह देश का सबसे ज्यादा भ्रष्ट संस्थान है

अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड पर बरसे पूर्व कप्तान, बोले- यह देश का सबसे ज्यादा भ्रष्ट संस्थान है

आईपीएल का 15वां सीजन श्रीलंका क्रिकेट की ताकत की एक अच्छी तस्वीर पेश करता है। कैश रिच लीग में देश के सिर्फ पांच खिलाड़ी हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा को छोड़कर उनमें से किसी भी ख

अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड पर बरसे पूर्व कप्तान, बोले- यह देश का सबसे ज्यादा भ्रष्ट संस्थान है
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 04 May 2022 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल का 15वां सीजन श्रीलंका क्रिकेट की ताकत की एक अच्छी तस्वीर पेश करता है। कैश रिच लीग में देश के सिर्फ पांच खिलाड़ी हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा को छोड़कर उनमें से किसी भी खिलाड़ी को विश्व स्तरीय नहीं कहा जा सकता। एक समय था, जब श्रीलंका का बोलबाला क्रिकेट की दुनिया में काफी था। टीम वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप भी जीत चुकी है, लेकिन इस समय खराब दौर से गुजर रही है।  

श्रीलंका को वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले अरविंदा डिसिल्वा, अर्जुन राणातुंगा समेत कई खिलाड़ी वर्ल्ड क्लास थे। उनके बाद महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और मुथैया मुरलीधरन का युग देखने को मिला, लेकिन इसके बाद से टीम के लिए किसी ने जिम्मेदारी का बोझ नहीं उठाया। लसिथ मलिंगा ने लड़ाई लड़ी, लेकिन वे भी हार गए। मौजूदा समय में आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंका सातवें, वनडे में 8वें और टी20 में 9वें नंबर पर है। 
 
देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इस बीच श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने कहा है कि देश की सरकार की हालत से ज्यादा खराब स्थिति देश के क्रिकेट की है। कर्नाटक ओलिंपिक भवन में उन्होंने कहा, "यह सब कुप्रबंधन के बारे में है, गैर-पेशेवर, यही वह जगह है जहां क्रिकेट में संकट आया है। सबसे खराब विषय है क्रिकेट बोर्ड, ये देश के सबसे भ्रष्ट संस्थान में से है। उन्होंने सब कुछ गड़बड़ कर दिया है, उनके पास क्रिकेट चलाने वाले उचित प्रोफेशनल नहीं हैं। यह सरकार से भी बदतर है। क्रिकेट के लिहाज से हमने खिलाड़ी तैयार किए हैं, लेकिन उनका मैनेजमेंट खराब तरीके से किया जाता है, यह एक बड़ा मुद्दा है।" 

राणातुंगा ने कहा, "यदि आप क्रिकेट इलेक्शन में जाते हैं, तो आप 143 या 144 वोट देख रहे हैं, यह सब रिश्वत के बारे में है। 2015 से क्रिकेट चला रहे लोगों ने गड़बड़ कर दी है। मुझे हमेशा लगता था कि एक उचित खेल मंत्री आएगा और वे इसे ठीक से संभाल लेंगे, लेकिन केवल एक चीज हो रही है, चोर जाकर पोस्ट पर कब्जा कर लेते हैं। यह अतीत में हुआ है और भविष्य में भी होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें