फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअपने कदमों पर तो खड़ा हो गया मगर...ऋषभ पंत के दिल में रह गई एक कसक, T20 WC से पहले खुद किया खुलासा - VIDEO

अपने कदमों पर तो खड़ा हो गया मगर...ऋषभ पंत के दिल में रह गई एक कसक, T20 WC से पहले खुद किया खुलासा - VIDEO

Rishabh Pant T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऋषभ पंत का एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है। विकेटीकपर बल्लेबाज पंत ने एक कसक के बारे में बताया है, जो कुछ दिन में पूरी होगी।

अपने कदमों पर तो खड़ा हो गया मगर...ऋषभ पंत के दिल में रह गई एक कसक, T20 WC से पहले खुद किया खुलासा - VIDEO
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। उनका दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था और लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा। पंत ने आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी। उन्होंने 13 मैचों में 40.55 की औसत से 446 रन बनाए। पंत अब फिर से भारतीय टीम के लिए खेलने वाले हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक्शन में नजर आएंगे। पंत के दिल में एक कसक रह गई थी, जो कुछ दिन में पूरी होगी। उन्होंने खुद इसका खुलासा किया। वह मैच से पहले राष्ट्रगान के लिए खड़े होने को लेकर बेकरार हैं।

बीसीसीआई ने मंगलवार को पंत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''तैयार। योग्य। दृढ़ निश्चय वाला! विपरीत परिस्थितियों से जीत तक। ऋषभ पंत की टी20 वर्ल्ड कप तक की यात्रा दृढ़ संकल्प का प्रमाण है। मैच के दिन शाम 7 बजकर 52 मिनट पर देश की भावना को प्रज्वलित करने के लिए उनके साथ जुड़ें! 5 जून से टी20 वर्ल्ड कप में शानदार विकेटकीपर के साथ टीम इंडिया के लिए खड़े हों।'' वहीं, वीडियो में पंत कहते हैं, ''उस दिन से आज तक, एक कसक अभी बाकी है। दिल के उस कोने में एक धड़क अभी बाकी है। अपने कदमों में पर तो खड़ा हो गया पर इंडिया के लिए फिर से खड़ा होना अभी बाकी है।'' भारतीय टीम पांच जून से आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत की 9 जून को पाकिस्तान से टक्कर होगी।

वीडियो पर क्रिकेट फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। अनेक लोगों ने पंत के हौसले की तारीफ की और उम्मीद जताई की विकेटकीपर टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने में कामयाब रहेगा। एक यूजर ने लिखा, ''मुझे लगता है कि ऋषभ पंत इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन करेंगे।'' दूसरे ने कहा, ''पंत असली फाइटर हैं। हम उनके और रोहित के नेतृत्व वाली टीम के साथ फिर से जीतेंगे।'' अन्य ने कमेंट किया, ''पंत को भारतीय टीम की जर्सी में दोबारा देखकर बहुत खुशी हुई। मुझे उम्मीद है कि यह वर्ल्ड कप आपके लिए अच्छा रहेगा।'' 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल, कुलदीप यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल। रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, खलील अहमद, आवेश खान, रिंकू सिंह।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का ग्रुप शेड्यूल

भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम पाकिस्तान - 9 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम यूएसए - 12 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम कनाडा - 15 जून फ्लोरिडा में 

Advertisement