फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजब क्रिकेट फील्ड पर हुई जूनियर 'सहवाग' की भिड़ंत जूनियर 'द्रविड़' से, जानें कौन किस पर पड़ा भारी

जब क्रिकेट फील्ड पर हुई जूनियर 'सहवाग' की भिड़ंत जूनियर 'द्रविड़' से, जानें कौन किस पर पड़ा भारी

कर्नाटक और दिल्ली के बीच सोमवार से शुरू हुए विजय मर्चेंट ट्रॉफी राष्ट्रीय अंडर-16 प्रतियोगिता में जूनियर द्रविड़ और सहवाग का आमना-सामना हुआ। अन्वय का बल्ला नहीं चला, वहीं आर्यवीर ने अर्धशतक बनाया।

जब क्रिकेट फील्ड पर हुई जूनियर 'सहवाग' की भिड़ंत जूनियर 'द्रविड़' से, जानें कौन किस पर पड़ा भारी
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,विजयवाड़ाTue, 12 Dec 2023 07:20 AM
ऐप पर पढ़ें

लगभग एक दशक बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के स्कोर कार्ड में भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों (वीरेंद्र) सहवाग और (राहुल) द्रविड़ के नाम दिखाई देंगे। कर्नाटक और दिल्ली के बीच सोमवार से शुरू हुए विजय मर्चेंट ट्रॉफी राष्ट्रीय अंडर-16 प्रतियोगिता में द्रविड़ और सहवाग आमने-सामने हैं। कर्नाटक की अंडर-16 टीम के कप्तान अन्वय द्रविड़ और दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आर्यवीर सहवाग इस मैच में अपनी राज्य टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पहले दिन के खेल में हालांकि जूनियर द्रविड़ का बल्ला नहीं चला और वह खाता भी नहीं खोल पाए जबकि जूनियर सहवाग 50 रन बनाकर खेल रहे हैं।

IPL 2024 के जरिए क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे ऋषभ पंत, अगर विकेट कीपिंग नहीं की तो निभाएंगे ये भूमिका

अन्वय पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान में मुख्य कोच द्रविड़ के छोटे बेटे हैं। वह टीम के विकेटकीपर भी हैं। सहवाग के बड़े बेटे आर्यवीर अपने पिता की तरह ही आक्रामक सलामी बल्लेबाज हैं। 

भारतीय क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी के लिए यह साल अच्छा रहा है। अर्जुन तेंदुलकर ने इस वर्ष आईपीएल में पदार्पण किया और अब वह गोवा से खेल रहे हैं। दूसरी तरफ द्रविड़ के बड़े बेटे समित ने कूच बेहार ट्रॉफी राष्ट्रीय अंडर-19 प्रतियोगिता में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया।

IND vs SA: दूसरे टी20 के लिए डरबन से गकेबरहा पहुंची टीम इंडिया, जोश में दिखे खिलाड़ी; बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

दिल्ली और कर्नाटक के बीच मंगलागिरी के आंध्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में चल रहे अंडर-16 मैच में कर्नाटक की टीम 56.3 ओवर में 144 रन पर आउट हो गई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अन्वय अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज आयुष लाकड़ा ने बोल्ड किया।

इसके जवाब में दिल्ली ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 30 ओवर में एक विकेट पर 107 रन बनाए हैं। आर्यवीर 98 गेंद पर 50 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें