फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट, कप्तान से कहो...

रिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट, कप्तान से कहो...

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने 18 फरवरी को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ दोहरा शतक बनाने के बाद जयसवाल से एक विशेष अनुरोध किया। उन्होंने जायसवाल से लेग स्पिन ना छोड़ने को कहा है।

रिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट, कप्तान से कहो...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 06:16 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का बल्ला खूब धमाल मचा रहा है। वह दो दोहरे शतकों के साथ इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनकी बल्लेबाजी की क्षमता की दुनिया कायल है, हालांकि पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले को उनसे और भी ज्यादा उम्मीदें हैं। कुंबले यशस्वी जायसवाल से ऑलराउंड परफॉर्मेंस चाहते हैं। दरअसल, यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए अभी तक गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन वह नेट्स में लगातार लेग स्पिनर गेंदबाजी का प्रयास करते रहते हैं। कुंबले ने उनसे लेग स्पिनर गेंदबाजी जारी रखने की रिक्वेस्ट मैच के बाद की है।

धोनी बने IPL की सर्वकालिक महान टीम के कप्तान, रोहित को नहीं मिली जगह, कोहली-वॉर्नर से लेकर राशिद-मलिंगा का नाम

राजकोट टेस्ट के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से बात हुई। इस दौरान उन्होंने इस युवा खिलाड़ी से ये स्पेशल रिक्वेस्ट की। यशस्वी ने इस बातचीत के दौरान कुंबले को यह भी बताया कि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें आगामी टेस्ट में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहने को भी कहा है।

रोहित शर्मा ने आर अश्विन की फैमिली इमरजेंसी पर दिया बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जो फैसला किया, वो बिल्कुल...

अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा पर कहा, "आपकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी है, लेकिन एक चीज जो मैंने देखी है और मैं चाहता हूं कि आप इसे भी जारी रखें, वह यह है कि आपके पास स्वाभाविक लेग स्पिन है। हां, और एक्शन भी। इसलिए हार मत मानो।क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि वह कब काम आएगा। मुझे पता है कि आपकी पीठ में ऐंठन है, लेकिन जब आप इस पर बहुत अधिक काम कर रहे हैं। जाओ कप्तान से कहो कि कुछ ओवर दे दो।"

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट मुश्किल है लेकिन मैं...यशस्वी जायसवाल ने रिटायर्ड हर्ट होने पर तोड़ी चुप्पी

इसके जवाब में जयसवाल ने कहा, "इसलिए मैं हमेशा बॉलिंग करता रहता हूं। उन्होंने (रोहित) मुझे तैयार रहने के लिए कहा, और मैंने कहा कि हां मैं तैयार हूं।"

अश्विन की पत्नी ने 500 टेस्ट विकेट को लेकर शेयर की इमोशनल पोस्ट, बोलीं- ये हमारी जिंदगी के सबसे लंबे 48 घंटे

बात मुकाबले की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के शतकों के दम पर 445 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की पहली पारी 319 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने 125 रनों की लीड के साथ दूसरी पारी शुरू की और इस बार भी 400 से अधिक का स्कोर बनाया। यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के दम पर भारत ने दूसरी पारी में 430 रन बोर्ड पर लगाए और इंग्लिश टीम को 557 रनों का टारगेट दिया। इस स्कोर के आगे इंग्लैंड की टीम फिसड्डी साबित हुई और मात्र 122 रनों पर सिमट गई। भारत यह मैच 434 रनों के अंतर से जीता। यह रनों के मामले में भारत की सबसे बड़ी जीत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें