फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो...जसप्रीत बुमराह को लेकर अनिल कुंबले की बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो...जसप्रीत बुमराह को लेकर अनिल कुंबले की बड़ी भविष्यवाणी

Anil Kumble on Jasprit Bumrah: भारत के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले ने जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। कुंबले ने कहा कि भारत को अगर ट्रॉफी जीतनी है तो बुमराह का अहम भूमिका निभाना जरूरी है।

टीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो...जसप्रीत बुमराह को लेकर अनिल कुंबले की बड़ी भविष्यवाणी
Md.akram एजेंसी,न्यूयॉर्कMon, 10 Jun 2024 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का मानना ​​है कि जसप्रीत बुमराह अपनी अनुकूलन क्षमता और अद्वितीय कौशल से परिस्थितियों से सामंजस्य बिठा लेते हैं और अगर भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतना है तो इस प्रमुख तेज गेंदबाज को अहम भूमिका निभानी होगी। बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) ने मैच विजयी प्रदर्शन करते हुए भारत को रविवार को बहुप्रतीक्षित मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर छह रन से रोमांचक जीत दिलाई।

नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की असमान गति वाली पिच पर भारत के 119 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी। बुमराह और हार्दिक पांड्या (24 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से भारत को वापसी दिलाई। कुंबले ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' पर कहा, ''हमने 15वें ओवर में देखा कि उन्होंने विकेट (मोहम्मद रिजवान का) लिया और फिर 19वें ओवर में, जब आपको पता था कि अगर उन्होंने उस ओवर में कुछ बाउंड्री खाई होती तो आखिरी ओवर में 10 या 12 रन रह जाते।''

उन्होंने कहा, ''लेकिन एक बार जब यह 18 या 19 रन पर पहुंच जाता है तो इस तरह की सतह पर पुछल्ले बल्लेबाजों के लिए आकर रन बनाना असंभव हो जाता है। इसलिए अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतता है तो जसप्रीत बुमराह को इसमें अहम भूमिका निभानी होगी।'' पांड्या ने शॉर्ट बॉल का अच्छा इस्तेमाल किया तो वहीं बुमराह ने 15वें ओवर में रिजवान और फिर 19वें ओवर में इफ्तिखार अहमद को आउट किया। इसमें 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन बने।

समीकरण अंतिम छह गेंदों पर 18 रन पर आ गया था और अर्शदीप सिंह ने संयम बनाए रखते हुए विश्व मंच पर पाकिस्तान पर भारत की एक और शानदार जीत सुनिश्चित की। कुंबले ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि चयन के मामले में उन्हें टीम का नंबर एक खिलाड़ी कहा, चाहे प्रारूप कोई भी हो और पिच की प्रकृति कैसी भी हो। उन्होंने कहा, ''जसप्रीत बुमराह आपकी टीम की सूची में नंबर एक खिलाड़ी होना चाहिए। प्रारूप को भूल जाइए, जसप्रीत बुमराह आपके नंबर एक खिलाड़ी हैं।''